Rahul Gandhi in USA: Sam Pitroda बोले- पप्पू नहीं हैं राहुल गांधी, बताया बहुत पढ़ा-लिखा

By अभिनय आकाश | Sep 09, 2024

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने टेक्सास में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी के नेता राहुल गांधी का दृष्टिकोण भाजपा द्वारा प्रचारित किए जाने के विपरीत है और वह पप्पू नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा करोड़ों रुपये खर्च करके जिस चीज का प्रचार करती है, उनके पास (राहुल गांधी) दृष्टिकोण है। मैं आपको बता दूं कि वह कोई पप्पू नहीं हैं। वह उच्च शिक्षित, सुशिक्षित, किसी भी विषय पर गहरी सोच रखने वाले रणनीतिकार हैं और कभी-कभी ऐसा भी होता है।'' पित्रोदा ने कहा, ''उन्हें समझना बहुत आसान नहीं है।

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi ने बताई भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने की असली वजह, संवाद के रास्ते बंद हो चुके थे

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पित्रोदा ने कहा कि गांधीवादी विचार, समावेश और विविधता उनकी (पित्रोदा की) शिक्षा के मूल में थे। पचास के दशक की शुरुआत में स्कूल जाने पर गांधीवादी विचार हमारी शिक्षा का मूल थे। समावेशन और विविधता, केवल शब्द नहीं हैं, यह वही है जिसके साथ हम जीते हैं और जब मैं अपने समाज में बदलाव देखना शुरू करता हूं जो बुनियादी ढांचे पर हमला करता है तो मुझे चिंता होती है इसके बारे में। तो विचार... यह सुनिश्चित करना है कि हम जाति, धर्म, भाषा या राज्य के बावजूद अपने लोगों का सम्मान करें, हम सभी के लिए समान अवसर पैदा करें, हम श्रम को सम्मान प्रदान करें और यही मुद्दे हैं राहुल गांधी चैंपियन बनना और इससे मुझे बहुत ख़ुशी होती है। 

इसे भी पढ़ें: 'देशद्रोही आरएसएस को नहीं समझ सकता', राहुल गांधी की RSS पर टिप्पणी को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कटाक्ष

पित्रोदा ने कहा कि राहुल गांधी का एजेंडा विविधता का जश्न मनाना है. उन्होंने कहा, ''राहुल गांधी का एक अलग एजेंडा है जो उस चीज़ पर अधिक केंद्रित है जिसे हम लंबे समय से संबोधित करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अच्छी तरह से संबोधित नहीं कर पाए हैं। पित्रोदा ने बताया कि लोकतंत्र इतना सरल नहीं है और इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी