Sam Bahadur | Sam Manekshaw की बेटी ने 'Tauba Tauba' देखने के बाद भेजा Vicky Kaushal को मैसेज, कहा- आप ऐसा नहीं कर सकते...

By रेनू तिवारी | Aug 14, 2024

'सैम बहादुर' के लिए प्रशंसा पाने वाले विक्की कौशल ने 'तौबा तौबा' गाना देखने के बाद सैम मानेकशॉ की बेटी से एक संदेश प्राप्त करने को याद किया। सैम मानेकशॉ की जीवनी पर आधारित युद्ध नाटक ने दर्शकों को खूब प्रभावित किया। लोगों ने भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के बेहतरीन किरदार के लिए विक्की कौशल की प्रशंसा की। सैम मानेकशॉ को अपना सबसे चुनौतीपूर्ण किरदार मानने वाले विक्की कौशल ने हाल ही में एक घटना साझा की, जिसमें उन्हें दिवंगत सेना प्रमुख की बेटी से एक संदेश मिला, जब उन्होंने उनकी नवीनतम फिल्म 'बैड न्यूज़' का गाना 'तौबा तौबा' देखा।

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | Hardik Pandya से तलाक के बाद Natasa Stankovic ने लाइक की चीटिंग वाला पोस्ट


बॉलीवुड हंगामा के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, अभिनेता ने कहा, "दूसरे दिन, सैम मानेकशॉ की बेटियों में से एक माया ने 'तौबा तौबा' देखने के बाद मुझे संदेश भेजा। वह पूछ रही थी, 'यह आदमी कौन है?' और मैंने पूछा, 'तुम्हारा क्या मतलब है?' उसने जवाब दिया, 'पांच महीने पहले तुमने मुझे विश्वास दिलाया था कि तुम मेरे पिता हो, आप अब ऐसा नहीं कर सकते।’ मेरा मतलब है, यह मेरा काम है,” उन्होंने हंसते हुए कहा, “लेकिन यह मेरे लिए सबसे बड़ी तारीफ की तरह लगा।”

 

इसे भी पढ़ें: Kriti Sanon की Boyfriend Kabir Bahia के साथ तस्वीरें वायरल, उड़ रही शादी की खबरें, अफवाहों पर अब आया एक्ट्रेस का रिएक्शन

 

उन्होंने आगे स्क्रीन पर एक आर्मी ऑफिसर की भूमिका निभाने के बारे में बात की। “एक आर्मी ऑफिसर की भूमिका निभाने के बारे में एक बात है और फिर एक आर्मी ऑफिसर की भूमिका निभाने के बारे में एक बात है जिसे सेना एक लीजेंड मानती है। यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। मैं अपने माता-पिता से उनके बारे में कहानियाँ सुनते हुए बड़ा हुआ हूँ क्योंकि मेरे माता-पिता दोनों ही पंजाब में थे जब 1971 (भारत-पाकिस्तान) युद्ध छिड़ा था। वे मुझे बताते थे कि कैसे वे एक अंधेरे कमरे में पढ़ाई करते थे और स्टोररूम में छिप जाते थे और कैसे वे रेडियो पर सैम सर के निर्देशों का इंतजार करते थे और यह सब।

 

 उन्होंने कहा ऐसे हीरो के बारे में कहानियाँ सुनते हुए बड़ा होना और फिर उन्हें (स्क्रीन पर) निभाने का अवसर मिलना, यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी की तरह लगा। यह मेरे लिए वास्तव में नर्वस करने वाला था, लेकिन मैं बहुत खुश और भाग्यशाली था कि मैं मेघना गुलज़ार के सक्षम हाथों में था। 'सैम बहादुर' फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के शानदार करियर और यात्रा के उतार-चढ़ाव को दर्शाती है। यह फिल्म एक सच्चे नायक की अदम्य भावना को श्रद्धांजलि देती है। यह फिल्म सैम मानेकशॉ की उल्लेखनीय यात्रा को सामने लाती है, जो भारतीय सेना में एक आइकन थे। उनकी सेवा चार दशकों और पाँच युद्धों तक फैली रही।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी