Bigg Boss 18 के लिए सलमान खान की फीस ने तोड़े उनकी ही फिल्मों के रिकॉर्ड, जानें शो के घर में प्रवेश करने वाले प्रतियोगियों के बारे में...

By रेनू तिवारी | Oct 07, 2024

बिग बॉस का 18वां सीजन कल से शुरू हो गया है। इस सीजन में नायरा बनर्जी, मुस्कान बामने, करण वीर मेहरा, अविनाश मिश्रा, शिल्पा शिरोडकर, एलिस कौशिक, शहजादा धाम, चाहत पांडे, तजिंदर पाल सिंह बग्गा, रजत दलाल, अरफीन खान, सारा खान, एडवोकेट गुणरत्न सदावर्ते, ‘वायरल भाभी’ हेमा शर्मा, ईशा सिंह, चुम दरंग और श्रुतिका अर्जुन जैसी मशहूर हस्तियां शामिल हैं। अक्सर कहा जाता है कि ये हस्तियां लोकप्रिय शो में हिस्सा लेने के लिए मोटी रकम लेती हैं। आइए बिग बॉस के इतिहास में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले कंटेस्टेंट पर एक नजर डालते हैं। इस सीजन में 18 प्रतियोगी प्रतिष्ठित विजेता की ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, जिसमें पिछले सीजन की राशि के बराबर 50 लाख रुपये का पुरस्कार है।

 

इसे भी पढ़ें: ख़ुशी माली कौन है? Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah को मिली नयी 'सोनू भिड़े', मेकर्स ने 5 साल Palak Sindhwani को बदला, जानें क्यों?


सलमान खान की बिग बॉस फीस ने लोगों के उड़ाए होश

हिंदुस्तान टाइम्स से बात करने वाले अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, बिग बॉस 18 के होस्ट सलमान खान ने पिछले सीजन की तुलना में अपनी फीस में बढ़ोतरी की है, जिसमें उनकी फीस प्रति-एपिसोड शुल्क और एकमुश्त अनुबंध का मिश्रण है। प्रकाशन ने कहा अगर सीजन 15 सप्ताह तक चलता है, जैसा कि पहले हुआ था, तो अभिनेता को लगभग ₹250 करोड़ की कमाई होने की उम्मीद है, जो कि रिपोर्ट्स के अनुसार लगभग ₹60 करोड़ प्रति माह होने का अनुमान है। सलमान खान एक दशक से भी ज्यादा समय से बिग बॉस होस्ट कर रहे हैं और इस शो से काफी जुड़े हुए हैं। हालाँकि शुरुआत में इसके मेजबान अरशद वारसी और अमिताभ बच्चन थे, लेकिन सलमान की उपस्थिति इसकी सफलता की कुंजी रही है। HerZindagi ने पहले बताया था कि इस साल सलमान खान की मासिक फीस कथित तौर पर बढ़कर ₹60 करोड़ हो गई है। पिछले सीजन में खान ने प्रति एपिसोड ₹12 करोड़ कमाए थे, जो कुल मिलाकर ₹50 करोड़ प्रति महीना था। 

 

इसे भी पढ़ें: क्रिकेटर और अभिनेता Salil Ankola की मां की संदिग्ध मौत, फ्लैट में गला कटी हुई लाश मिली


शो में प्रवेश करते ही प्रतियोगियों की अंतिम सूची देखें:


1. चाहत पांडे

चाहत पांडे एक टेलीविजन अभिनेत्री हैं, जिन्हें हमारी बहू सिल्क और दुर्गा - माता की छाया जैसे शो के लिए जाना जाता है। वह शो में पहुंचीं और बताया कि एक सफल अभिनेत्री होने के बावजूद उनके पास कार नहीं है। सलमान ने उनके नागिन जैसे लंबे बालों को लेकर उनका मजाक उड़ाया। उन्होंने अपनी मां के प्रति उनकी अत्यधिक श्रद्धा के बारे में भी बात की।


2. शहजादा धामी

शहजादा धामी भी एक अभिनेता हैं, जिन्हें ये रिश्ता क्या कहलाता है जैसे शो में देखा गया है। जब वे स्टेज पर सलमान खान के साथ शामिल हुए, तो उन्होंने इस बारे में अंतहीन बात की कि कैसे उनके शो के निर्देशक ने उन्हें अपमानित किया। सलमान ने संकेत दिया कि यह उनकी भी गलती हो सकती है।


3. अविनाश मिश्रा

अविनाश मिश्रा चाहत के सह-कलाकार थे। वे ये तेरी गलियाँ और इश्कबाज़ जैसे शो के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने सलमान के साथ स्टेज पर ज़्यादा बात नहीं की।


4. शिल्पा शिरोडकर

90 के दशक की अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर का सलमान ने गर्मजोशी से स्वागत किया। उन्होंने कहा कि वे बिग बॉस से अपने जीवन का एक नया अध्याय शुरू करने की योजना बना रही हैं। उन्होंने किशन कन्हैया, छोटी बहू जैसी फ़िल्मों में अभिनय किया।


5. तजिंदर सिंह बग्गा

विवादित राजनेता बग्गा भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव थे। 38 वर्षीय नेता उत्तराखंड की भाजपा युवा शाखा के प्रभारी के रूप में भी काम करते हैं।


6. श्रुतिका अर्जुन

तमिल अभिनेत्री श्रुतिका अर्जुन शो में अपनी बात कहने से नहीं रुकीं। उन्होंने खुद को सलमान खान की दीवानी प्रशंसक के रूप में पेश किया। उन्होंने मज़ाक में यह भी कहा कि उन्होंने चार फ़िल्मों में काम किया, लेकिन सभी फ़िल्में फ्लॉप रहीं।


7. नयरा एम बनर्जी

नयरा एम बनर्जी तेलुगु, हिंदी, तमिल, मलयालम और कन्नड़ अभिनेत्री हैं। नयरा बनर्जी ने 2009 में तेलुगु फ़िल्म आ ओक्काडु से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की।


8. चुम दरंग

बधाई दो की अभिनेत्री चुम दरंग भी शो में शामिल हुई हैं। वह अरुणाचल प्रदेश से हैं और उन्होंने आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी में भी काम किया है। शो में प्रवेश करते ही उन्होंने हाल ही में आए एक सपने का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने संकेत दिया कि शो में शामिल होना उनके लिए अच्छा हो सकता है।


9. करण वीर मेहरा

करण ने हाल ही में खतरों के खिलाड़ी जीता और वेब सीरीज कपल ऑफ मिस्टेक्स का हिस्सा थे, जहां उन्हें बरखा सेनगुप्ता के साथ देखा गया था। उन्होंने सनी लियोन की रागिनी एमएमएस 2, मेरे डैड की मारुति, ब्लड मनी, बदमाशियां और आमीन जैसी बॉलीवुड फिल्मों के अलावा बीवी और मैं में भी काम किया है।


10. रजत दलाल

विवादित भारोत्तोलक रजत दलाल शो में शामिल हो गए हैं। उन्होंने कैरीमिनाटी द्वारा उन पर किए गए कटाक्ष पर पलटवार करने की बात कही। सलमान ने रजत से उनके घर पर लोगों की पिटाई करने के बारे में भी पूछा। हाल ही में रजत एक बाइक सवार को अपनी कार से टक्कर मारने और उसे देखने की जहमत न उठाने के लिए चर्चा में थे।


11. मुस्कान बामने

स्टार प्लस के लोकप्रिय शो अनुपमा में पाखी के किरदार के लिए मशहूर मुस्कान बामने को सलमान खान ने एक प्रतियोगी के तौर पर पेश किया था।


12 और 13. अरफीन खान और सारा अरफीन खान

ऋतिक रोशन के लाइफ कोच अरफीन खान और उनकी पत्नी सारा इस शो में शामिल हो गए हैं। उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा है, "लगभग 25+ सालों से, उन्होंने 47 से ज़्यादा देशों में 600,000 से ज़्यादा लोगों को निजी और पेशेवर बदलाव लाने में मदद की है। अरफीन का मिशन ऐसे उपकरण और रणनीतियाँ प्रदान करना है जिनकी ज़रूरत हर किसी को अपने सीमित डर और विश्वासों से परे जाने, अपने लक्ष्यों को पूरा करने और अपनी सच्ची इच्छाओं को साकार करने के लिए है।"


14. हेमा शर्मा उर्फ़ वायरल भाभी

हेमा शर्मा एक सामाजिक कार्यकर्ता और कंटेंट क्रिएटर हैं, जो अपने वायरल डांस वीडियो के लिए जानी जाती हैं। वह दबंग 3, यमला पगला दीवाना फिर से और वन डे: जस्टिस डिलीवर्ड जैसी फ़िल्मों में नज़र आ चुकी हैं। 2023 में, उन्होंने होस्ट सलमान खान की टीम पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया। उन्होंने फ़र्स्टपोस्ट को बताया, "हम वहाँ गए, लेकिन मेरे साथ बहुत बुरा व्यवहार किया गया। उन्होंने मेरा अपमान किया और मुझे कुत्ते की तरह बाहर निकाल दिया।"


15. गुणरत्न सदावर्ते

वकील गुणरत्न सदावर्ते इस साल प्रतियोगियों की सबसे पसंदीदा पसंद में से एक हैं। मार्च 2023 में वकील पर एनसीपी नेता शरद पवार पर हमला करने के लिए उकसाने का आरोप लगने के बाद वे राष्ट्रीय स्तर पर बदनाम हो गए। महाराष्ट्र बार काउंसिल ने आखिरकार दो साल के लिए उनके वकालत के लाइसेंस को निलंबित कर दिया।


16. ईशा सिंह

एक लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री, ईशा सिंह ने 17 साल की उम्र में इश्क का रंग सफ़ेद से टीवी पर शुरुआत की। उन्हें 2016 में हिट शो एक था राजा एक थी रानी से सफलता मिली, और इसके बाद उन्होंने इश्क सुभान अल्लाह और प्यार तूने क्या किया में काम किया। ईशा ने 2022 में मिडिल क्लास लव से अपनी फ़िल्मी शुरुआत की।

प्रमुख खबरें

Adnan Sami की मां की मौत, जम्मू की खूबसूरत लड़की हो गया था Pakistan के लड़के से प्यार, जानें नौरीन सामी खान के बारें में...

Astrology Tips: क्या आप भी पुराने कपड़ों से घर में लगाते हैं पोछा, तो जरूर जाने लें ये वास्तु नियम

Liver Toxicity Symptoms: टॉक्सिक हेपेटाइटिस से लिवर को पहुंच सकता है नुकसान, जानिए इसके लक्षण और इलाज

शीला दीक्षित का प्रचार, केजरीवाल-BJP पर वार, दिल्ली में 23 अक्टूबर से न्याय यात्रा निकालेगी कांग्रेस