Sanjay Raut के बयान पर बवाल, Uddhav ने किया किनारा, कांग्रेस ने जताई नाराजगी

By रितिका कमठान | Dec 31, 2023

लोकसभा चुनाव के लिए INDIA गठबंधन ने सीटों का फैसला अब तक नहीं किया है। INDIA गठबंधन मैं सीटों का फैसला होना अभी बाकी है। सीटों के बंटवारे को लेकर सहयोगी दलों ने कांग्रेस पार्टी पर दबाव बनाना भी शुरू कर दिया है। इसी बीच महाविकास अघाड़ी के नेता लगातार बयान बाजी करते जा रहे हैं। इस बयानबाजी को लेकर इंडिया अलायंस के बीच मतभेद भी देखने को मिल रहे है।

बता दें कि शुक्रवार को ही शिवसेना यूबीटी के नेता संजय राउत ने कहा था कि लोकसभा चुनावों में उनकी पार्टी 48 सीटों में से 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। संजय राउत के इस बयान के बाद इंडिया अलायंस और कांग्रेस पार्टी में हंगामा मच गया था। बता दें कि उन्होंने कहा था कि सीटों के बंटवारे के संबंध में कांग्रेस पार्टी के साथ उनकी बातचीत शून्य से शुरू होगी। इसके पीछे तर्क दिया गया था कि महाराष्ट्र में कांग्रेस के पास कोई सीट नहीं है।

बता दें कि संजय राउत ने कांग्रेस को लेकर जो बयान दिया है उस पार्टी नाराज हो गई है। संजय रावत की इस बयान के बाद खुद उद्धव ठाकरे को डैमेज कंट्रोल करने के लिए उतरना पड़ा है। संजय राउत के बयान के बाद शिवसेना यूबीटी के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह ऐसा कुछ नहीं करेंगे जिससे बा गठबंधन को परेशानी हो। संजय रावत के बयान के बाद उद्धव ठाकरे की इस बयान को डैमेज कंट्रोल करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। साथ ही संजय रावत के बयान का यह खंडन भी है जिससे सहयोगी दल कांग्रेस को थोड़ी राहत मिली होगी।

उद्धव ठाकरे ने कहा की सीटों का बंटवारा और टिकट का वितरण सही तरह से होगा। इस संबंध में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मलिक का अर्जुन करगी और कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी से भी बातचीत की है।

कांग्रेस ने जताई थी नाराजगी
संजय राउत के इस बयान के बाद संजय निरुपम में निशाना साधते हुए कहा था कि शिवसेना यूबीटी अपने दम पर कोई सीट जीतने में सक्षम नहीं है। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस और शिवसेना दोनों को एक दूसरे की जरूरत है। संजय निरुपम ने कहा था कि पिछली बार अविभाजित शिवसेना ने 18 सीटें जीती थी मगर अब विभाजित शिवसेना के 12 सांसद अपना पाला बदल चुके हैं। 

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?