Maharashtra के बदलापुर में बवाल, 2 स्कूली बच्चियों के यौन उत्पीड़न पर फूटा लोगों का गुस्सा, एक्शन में शिंदे सरकार

By अंकित सिंह | Aug 20, 2024

महाराष्ट्र के बदलापुर में एक स्कूल में दो बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में लोगों में भारी आक्रोश के बाद स्कूल प्रबंधन ने प्रिंसिपल और दो अन्य कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। इस बीच, स्कूली बच्चों के गुस्साए अभिभावकों ने मंगलवार सुबह से ही बदलापुर रेलवे स्टेशन पर जाम लगा दिया और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। सीएम एकनाथ शिंदे और डीसीएम देवेंद्र फडणवीस ने अपराधी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को Chandrapur से बड़ी उम्मीद, 2019 के चुनावों में भी मतदाताओं ने पार्टी की डूबती नैया को लगाया था पार


सुबह करीब 8 बजे सैकड़ों आक्रोशित अभिभावक और स्थानीय नागरिक रेलवे स्टेशन की पटरियों पर आ गए और प्रशासन का ध्यान अपनी मांग की ओर खींचने के लिए पटरियों को जाम कर दिया, जिससे अप और डाउन रूट पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया, वहीं पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे।देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में हुई घटना की जांच के लिए पुलिस महानिरीक्षक स्तर की वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आरती सिंह की अध्यक्षता में एसआईटी के गठन का आदेश दिया है। 


ठाणे पुलिस आयुक्त को भी आज मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने के लिए एक प्रस्ताव प्रस्तुत करने का आदेश दिया गया है ताकि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके। स्थानीय पुलिस ने 17 अगस्त को स्कूल के एक अटेंडेंट अक्षय शिंदे को तीन और चार साल की दो किंडरगार्टन लड़कियों के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। शिकायत के अनुसार, उसने स्कूल के शौचालय में लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार किया। लड़कियों ने अपने माता-पिता को बताया कि अटेंडेंट ने उन्हें अनुचित तरीके से छुआ, जिसके बाद माता-पिता पुलिस स्टेशन पहुंचे और उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

 

इसे भी पढ़ें: क्‍या किसी दबाव में आकर उद्धव ठाकरे ने छोड़ी सीएम पद की दावेदारी? जानें क्‍या बोले संजय राउत


घटना के बाद स्कूल प्रबंधन ने सोमवार देर शाम कहा कि उसने प्रिंसिपल, एक क्लास टीचर और एक महिला अटेंडेंट को इसके लिए जिम्मेदार मानते हुए निलंबित कर दिया है। स्कूल प्रबंधन ने घटना के लिए माफी भी मांगी। इसके अलावा, स्कूल ने कहा कि उसने उस फर्म को भी ब्लैक लिस्ट कर दिया है जिसे हाउसकीपिंग का ठेका दिया गया था, साथ ही कहा कि स्कूल परिसर में निगरानी बढ़ा दी जाएगी। इसके अलावा, बदलापुर पुलिस ने अभिभावकों की शिकायत पर कार्रवाई न करने के आरोप में थाना प्रभारी का तबादला भी कर दिया। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी