पीएम मोदी और जो बाइडन की बातचीत में हुआ RRR के गाने 'नातू-नातू' का जिक्र, जोर-जोर से हंसने लगे अमेरिका के राष्ट्रपति, Video

By रेनू तिवारी | Jun 23, 2023

अमेरिका की राजकीय यात्रा पर आए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (अमेरिकी स्थानीय समय) को दोनों देशों के बीच मजबूत लोगों के बीच संबंधों पर प्रकाश डाला और कहा कि वे हर गुजरते दिन के साथ एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जान रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ आधिकारिक रात्रिभोज में अपनी टिप्पणी देते हुए, पीएम मोदी ने प्रतिष्ठित सुपरहीरो चरित्र स्पाइडरमैन और एसएस राजामौली की आरआरआर फिल्म के ऑस्कर विजेता 'नातू नातू' गाने का जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने दर्शकों की हंसी के बीच कहा, "हर गुजरते दिन के साथ, भारतीय और अमेरिकी एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जान रहे हैं... भारत में बच्चे हैलोवीन पर स्पाइडरमैन बन जाते हैं और अमेरिका के युवा 'नातू नातू' की धुन पर नाच रहे हैं।"

 

इसे भी पढ़ें: Royal Ascot में जाने के लिए शाही लुक में तैयार हुई Priyanka Chopra की बेटी मालती, पिता Nick Jonas ने पहनाया फेसिनेटर

 

'नातू नातू की धुन पर नाच रहे अमेरिकी

पीएम मोदी इस समय अमेरिका की राजकीय यात्रा पर हैं। वह 20 जून को न्यूयॉर्क पहुंचे और संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व किया। इसके बाद वह वाशिंगटन के लिए रवाना हुए और व्हाइट हाउस में जो बिडेन के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। प्रधानमंत्री ने जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन को कई उपहार भी दिए। उन्होंने अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को भी संबोधित किया। संबोधन के बाद पीएम मोदी आधिकारिक रात्रिभोज में बाइडेन के साथ शामिल हुए।

 

इसे भी पढ़ें: India, US डब्ल्यूटीओ में छह विवादों को खत्म करेंगे, दिल्ली हटाएगी प्रतिशोधात्मक सीमा शुल्क


राजकीय रात्रिभोज के दौरान पीएम मोदी ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री ने भारतीय अमेरिकियों के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने अमेरिका में एक लंबा सफर तय किया है और देश के समावेशी समाज और अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें अमेरिका के "मेल्टिंग पॉट" में भी सम्मानजनक स्थान मिला है। पीएम मोदी ने कहा, "चाहे अस्पताल हों या होटल, विश्वविद्यालय हों या अनुसंधान प्रयोगशालाएं, गैस स्टेशन हों या लॉजिस्टिक्स, प्रबंधन हो या आईटी, वे हर जगह अपनी छाप छोड़ रहे हैं। उनमें से कुछ व्हाइट हाउस में भी हैं।" पीएम मोदी ने इस साल के अंत में भारत में होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की कोशिश कर रही अमेरिकी क्रिकेट टीम की सफलता की भी कामना की।

प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना