PM Modi के दलाल और दामाद बोले बयान पर रॉबर्ट वाड्रा का पलटवार, बोले- लोग उनसे बहुत अधिक की उम्मीद करते हैं

By अंकित सिंह | Sep 26, 2024

व्यवसायी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी की हालिया 'दलाल, दामाद' टिप्पणी को लेकर उनपर पलटवार किया है। रॉबर्ट वाड्रा ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग उनसे बहुत अधिक की उम्मीद करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैं इस बात से काफी हैरान हूं कि एक बार फिर प्रधानमंत्री ने मेरे नाम का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के साथ-साथ केंद्र में भी उनकी अपनी सरकार रही है। मैं जानता हूं कि पिछले दशक में उन्होंने एक आयोग का गठन किया था, मेरे और मेरी कंपनियों की जांच के लिए ढींगरा आयोग का गठन किया गया था। मेरे पास हरियाणा में कितनी जमीन है, इसकी जांच के लिए आरटीआई आई थी। हमारे पास सभी प्रकार के नोटिस हैं। हम हरियाणा में जो भी काम कर रहे थे वो बंद हो गए। 

 

इसे भी पढ़ें: Haryana में Rahul Gandhi आए, हुड्‌डा-सैलजा को साथ लाए, कहा- बनने जा रही कांग्रेस की सरकार


कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने दामाद ने आगे कहा कि मैंने जिन भी कंपनियों से डील की उन्हें नोटिस भेजे गए। इसलिए उन्होंने पिछले दशक में किसी भी तरह के काम में बाधा डालने की कोशिश करने के लिए हर संभव प्रयास किया है। यह पता लगाने के लिए आयोग गठित करें कि मेरे पास कितनी जमीन है और कुछ भी साबित नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि वे कुछ भी साबित नहीं कर सकते क्योंकि मेरी कंपनियों ने वहां जिस तरह से काम किया है उसमें कोई गलत काम नहीं हुआ है। साथ ही जिस तरह से प्रधानमंत्री ने 'दलालो को' और 'दामादा को' कहने के लिए अपने लहज़े का इस्तेमाल किया है, वह ख़राब स्वाद वाला है। 


उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हम उनसे बहुत अधिक उम्मीद करते हैं...हरियाणा के लोग इस सरकार से खुश नहीं हैं और इसलिए वह इसका इस्तेमाल अपने गलत कामों से बचने के लिए करते हैं...एक बार फिर मैं बहुत आश्चर्यचकित और निराश हूं। हरियाणा विधानसभा चुनाव पर वाड्रा ने कहा कि सबसे पहले, मुझे लगता है कि कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करेगी क्योंकि लोग बदलाव चाहते हैं। यह परिवर्तन आवश्यक है क्योंकि लोग हमेशा अपने अनुभव से कार्य करते हैं। उन्होंने उन्हें दो कार्यकाल दिए, उन्होंने उन्हें केंद्र और राज्य में दस साल तक शासन करने का मौका दिया। 

 

इसे भी पढ़ें: Haryana के BJP कार्यकर्ताओं से PM Modi ने की बात, बोले- जो पोलिंग बूथ जीतता है वही चुनाव जीतता है


मोदी ने क्या कहा था

मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि अगर वह गलती से भी हरियाणा में सत्ता में आ गई तो उसकी अंदरूनी कलह के कारण स्थिरता और विकास दांव पर लग जाएगा और यह राज्य को बर्बाद कर देगा। पांच अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए गोहाना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने यह भी कहा कि 10 साल पहले कांग्रेस ने हरियाणा को “दलालों और दामाद” के हाथों में सौंप दिया था। उन्होंने स्पष्ट रूप से रॉबर्ट वाद्रा के भूमि सौदों का हवाला देते हुए कहा, “हरियाणा को दामाद और दलाल से बचाना है।” अपनी अमेरिका यात्रा का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि उन्होंने बड़े नेताओं और बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। मोदी ने कहा, ‘‘मैंने उन्हें भारतीय युवाओं की प्रतिभा के बारे में बताया।’’ 

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हैदराबाद में 2 दिन में एक्सप्लोर करें ये फेमस प्लेसेस, यादगार बनेगी आपकी ट्रिप

टीम इंडिया के बेहतरीन प्रदर्शन पर झल्लाया ये बांग्लादेशी क्रिकेटर, गौतम गंभीर को लेकर निकाली भड़ास

भाजपा जम्मू में आतंकवाद के फिर उभार के लिए जनता से माफी मांगे : Omar Abdullah

Jammu South विधानसभा सीट से JDU उम्मीदवार ने भाजपा और कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, अपनी जीत का जताया भरोसा