Rishi Kapoor के गुस्सैल स्वभाव ने उन्हें 'अच्छा निर्देशक' बनने से रोक दिया, Ranbir Kapoor ने अपने पिता के बारें में की बात

By रेनू तिवारी | Jul 30, 2024

रणबीर कपूर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत एक सहायक निर्देशक के तौर पर की थी। ब्लैक (2005) में संजय लीला भंसाली के साथ काम करने से पहले, वे अपने दिवंगत पिता और दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की 1999 में बनी पहली निर्देशित फ़िल्म 'आ अब लौट चलें' में उनकी सहायता कर रहे थे, जिसमें अक्षय खन्ना और ऐश्वर्या राय ने मुख्य भूमिकाएँ निभाई थीं। निखिल कामथ के पॉडकास्ट पीपल बाय डब्ल्यूटीएफ पर, रणबीर ने कबूल किया कि उनके पिता "शानदार अभिनेता थे, लेकिन उतने अच्छे निर्देशक नहीं थे।"

 

इसे भी पढ़ें: Javed Akhtar का एक्स अकाउंट हैक, कहा- अधिकारियों से शिकायत करने की तैयारी में हूं


जानें रणबीर ने क्या कहा?

रणबीर ने कहा मैंने आ अब लौट चलें नामक फ़िल्म में थोड़ी-बहुत सहायता की थी, जो नहीं चली। मेरे पिता ने उस फ़िल्म का निर्देशन किया था। मुझे एहसास हुआ कि मेरे पिता एक शानदार अभिनेता हैं, लेकिन वे उतने अच्छे निर्देशक नहीं हैं, क्योंकि उनका स्वभाव अच्छा नहीं है। वे बहुत जल्दी गुस्सा हो जाते हैं।


उन्होंने कहा "यह बहुत मुश्किल है। एक अच्छा निर्देशक होना एक निस्वार्थ काम है क्योंकि आप हर किसी का काम कर रहे हैं, लेकिन इसका श्रेय उन्हें दे रहे हैं। आप सेट पर बॉस हैं, और कोई भी निर्णय आपका है। जैसे वे आपके पास आएंगे, चाहे रंग के लिए हो या लेंसिंग या लाइटिंग या प्रदर्शन के लिए, सब कुछ आप पर निर्भर करता है। तो यह एक तरह से आप भगवान की भूमिका निभा रहे हैं। तो वैसे भी, मेरे पिता इसके लिए उपयुक्त नहीं थे।


जब अक्षय ने कहा कि ऋषि को 'रवैये की समस्या' है

जब अक्षय 2000 के दशक की शुरुआत में सिमी गरेवाल के साथ चैट शो रेंडेज़वस में आए थे, तो सिमी ने उन्हें बताया कि उनके मेरा नाम जोकर और कर्ज़ के सह-कलाकार ऋषि कपूर ने कहा था कि आ अब लौट चलें में उन्हें निर्देशित करने के बाद अक्षय को रवैया की समस्या है। हालांकि, अक्षय ने जवाब दिया, "उन्हें भी ऐसा ही लगता है (हंसते हुए)।" होस्ट और दिग्गज अभिनेता द्वारा आगे पूछे जाने पर, अक्षय ने केवल इतना कहा, "ओह हाँ, उनके रवैये में बहुत बड़ी समस्या है। लेकिन वह बहुत अच्छे इंसान हैं और मुझे उनके साथ काम करना बहुत पसंद आया, पूरा परिवार, वे बहुत बढ़िया लोग हैं।"

 

इसे भी पढ़ें: Narendra Modi के बड़े प्रशंसक हैं Ranbir Kapoor? निखिल कामथ से बातचीत के दौरान एक्टर ने बांधे प्रधानमंत्री की तारीफों के पुल


आ अब लौट चलें ऋषि कपूर द्वारा निर्देशित अंतिम फिल्म थी, जिसे उनके दिवंगत पिता और महान अभिनेता-फिल्म निर्माता राज कपूर के प्रोडक्शन हाउस आरके स्टूडियो के तहत बनाया गया था। इस बीच, रणबीर अगली बार नितेश तिवारी की रामायण रूपांतरण और लव एंड वॉर में दिखाई देंगे।

प्रमुख खबरें

Sultanpur लूट कांड में मंगेश यादव के बाद एक और एनकाउंटर, एक लाख के इनामी बदमाश घायल

सपा प्रमुख ने ताजमहल के रखरखाव पर उठाये सवाल, कहा: वैश्विक स्तर पर धूमिल हो रही देश की छवि

हिज्बुल्ला को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी : इजराइल के रक्षा मंत्री

प्रधानमंत्री महाराष्ट्र में ‘विश्वकर्मा’ कार्यक्रम में शामिल होंगे