शाहरुख खान की आने वाली फिल्मों जवान और डंकी के राइट्स 480 करोड़ में बिके: रिपोर्ट

By रेनू तिवारी | Jul 05, 2023

2023 को शाहरुख खान का साल बताया जा रहा है। उन्होंने जासूसी थ्रिलर 'पठान' में रिकॉर्ड तोड़ सफलता के साथ 2023 की शुरुआत की, जो चार वर्षों में उनकी पहली फिल्म थी। अब प्रशंसक अभिनेता की दो और फिल्मों- एटली की जवान और राजकुमार हिरानी की डंकी की रिलीज के लिए उत्सुक हैं। प्रशंसक पहले से ही हालिया अपडेट से खुश थे कि जवान का ट्रेलर टॉम क्रूज़ की जासूसी थ्रिलर मिशन: इम्पॉसिबल - डेड रेकनिंग पार्ट वन के प्रिंट से जुड़ा होगा। जवान का ट्रेलर 12 जुलाई को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है। अब उनके पास एक और कारण है का जश्न मनाने का।

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | कपिल शर्मा ने खराब फोन होने के कारण कर दी फैन की बेइज्जती,लोगों ने लगा दी सोशल मीडिया पर क्लास


जवान और डंकी के अधिकार भारी कीमत पर बिके

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शाहरुख की आने वाली दोनों फिल्में जवान और डंकी 480 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर बेची जा रही हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, ''जवान के डिजिटल, सैटेलाइट और म्यूजिक राइट्स करीब ₹250 करोड़ में बेचे गए हैं। डंकी के अधिकार लगभग ₹230 करोड़ में बेचे गए हैं, जो व्यक्तिगत रूप से, आज तक, किसी भी फिल्म के लिए सबसे अधिक है।


'पठान' की सफलता

आनंद एल राय की 2018 की असफल ज़ीरो के बाद शाहरुख की पहली मुख्य भूमिका वाली 'पठान' ने फिल्म व्यापार में कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। इसके राइट्स करीब ₹100 करोड़ में बेचे गए। फिल्म फिलहाल प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही है। दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम और डिंपल कपाड़िया की मुख्य भूमिकाओं और सलमान खान की कैमियो भूमिका के बावजूद, सिद्धार्थ आनंद की फिल्म ने घरेलू स्तर पर अपने हिंदी संस्करण में लगभग ₹543.05 करोड़ की कमाई की। 'पठान' तमिल और तेलुगु में भी रिलीज हुई है।

 

इसे भी पढ़ें: आठ साल बाद काजोल और कृति सेनन नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘दो पत्ती’ में साथ आएंगी नजर


जवान के बारे में

जवान एटली कुमार द्वारा निर्देशित एक एक्शन थ्रिलर है। इसमें नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, सुनील ग्रोवर और प्रियामणि जैसे अन्य कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं, और दीपिका पादुकोण, संजय दत्त और थलपति विजय कैमियो में हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म में शाहरुख दोहरी भूमिका में होंगे। यह 7 सितंबर को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगी।

प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना