चंद्रयान-3 के नतीजे पूरी मानव जाति के लिए सहायक होंगे, PM मोदी ने ग्रीस की राष्ट्रपति संग मुलाकात में कहा

By अभिनय आकाश | Aug 25, 2023

एथेंस में पीएम मोदी ने ग्रीस की राष्ट्रपति कतेरीना एन सकेलारोपोलू से मुलाकात की। एथेंस में ग्रीस की राष्ट्रपति कतेरीना एन सकेलारोपोलू से मुलाकात में पीएम मोदी ने चंद्रयान-3 मिशन की सफलता पर बात की। पीएम मोदी ने कहा कि चंद्रयान-3 की सफलता न केवल अकेले भारत की है, बल्कि यह पूरी मानव जाति की सफलता है। चंद्रयान-3 मिशन द्वारा एकत्र किए गए डेटा के नतीजे पूरी वैज्ञानिक बिरादरी और मानव जाति की मदद करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: चंद्रयान-3 की सफलता के लिए इसरो टीम को बधाई देने बेंगलुरु पहुँचेंगे PM Modi, भारत की कामयाबी की खुशी में होगा भव्य रोड शो

बता दें कि ग्रीस के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस के अनुरोध पर मोदी ग्रीस में हैं। वह दक्षिण अफ्रीका से एथेंस आए, जहां उन्होंने 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लिया और उन देशों के साथ भारत के संबंधों को मजबूत करने के लिए कई अंतरराष्ट्रीय नेताओं से बात की। मोदी ने इससे पहले कहा था कि मुझे 40 साल बाद यूनान का दौरा करने वाला पहला भारतीय प्रधानमंत्री होने का सम्मान मिला है। यूनान की आखिरी उच्चस्तरीय यात्रा सितंबर 1983 में हुई थी जब तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश की यात्रा की थी। भारत और यूनान के बीच सभ्यतागत संबंध रहे हैं, जो हाल के वर्षों में समुद्री परिवहन, रक्षा, व्यापार एवं निवेश जैसे क्षेत्रों में सहयोग और लोगों के बीच आपसी संबंधों के माध्यम से मजबूत हुए हैं।

प्रमुख खबरें

रोडवे सॉल्यूशंस इंडिया इंफ्रा को महाराष्ट्र में 4,700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का मिला ठेका

Salman Khan Threat| 5 करोड़ रुपये दो या बाबा सिद्दीकी जैसा हश्र होगा : फिर मिली सलमान को धमकी

Delhi Air Pollution| प्रदूषण बढ़ने पर AAP पर भड़के मनोज तिवारी और शहजाद पूनावाला, कही ये बात

Mahabharata: कौरवों को युद्ध में हराने के लिए पांडवों ने इस गांव में किया था महायज्ञ, आज भी मौजूद हैं अवशेष