गाजा में सात हफ्ते तक रहने के बाद इजराइल पहुंचे रिहा किए गए बंधक: इजराइली सेना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 25, 2023

इजराइली सेना का कहना है कि युद्ध विराम समझौते के तहत हमास की ओर से रिहा किए गए बंधक इजराइल लौट आए हैं। इजराइली सेना के अधिकारियों ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि बंधकों की इजराइली क्षेत्र के अंदर प्रवेश करते ही प्रारंभिक चिकित्सा जांच की गई।

इजराइली सैनिक बंधकों को उनके परिवारों से मिलाने के लिए अस्पतालों में ले गए।कतर ने कहा है कि कुल 24 बंधकों को मुक्त कराया गया, जिनमें 13 इजराइली नागरिक भी शामिल हैं।

इजराइल ने शुक्रवार को पुष्टि की कि उसने युद्ध विराम समझौते के तहत 39 फलस्तीनी कैदियों को रिहा कर दिया है। इसके कुछ घंटे पहले गाजा में हमास के उग्रवादियों ने 13 इजराइली बंधकों को रिहा कर दिया था।

कैदियों के अधिकारों के लिए काम करने वाले संगठन कदुरा फरेस नामक संगठन ने बताया कि वेस्ट बैंक में रिहा किए गए 33 कैदियों को रेड क्रॉस की अंतरराष्ट्रीय समिति की एक टीम को सौंप दिया गया। जबकि शेष छह कैदियों को यरुशलम की एक जेल से रिहा किया जा रहा है।

दोनों पक्षों की ओर से कैदियों और बंधकों की रिहाई शुक्रवार से शुरू हुए इजराइल-हमास युद्ध में चार दिवसीय युद्ध विराम के समझौते का हिस्सा थी। इस समझौते के तहत अगले चार दिनों में 150 फलस्तीनी कैदियों और 50 इजराइली बंधकों को रिहा किया जाना है।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार