Strategies for Busy Couples । जब जीवन व्यस्त हो जाए तो रिश्ते की नैया कैसे पार लगाएं?

By एकता | Aug 16, 2024

यदि आप एक व्यस्त व्यक्ति हैं और किसी अन्य व्यस्त व्यक्ति को डेट कर रहे हैं, तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि आपका व्यस्त कार्यक्रम आपके प्रेम जीवन पर भारी पड़ रहा होगा। आप तनाव को देख सकते हैं, लेकिन इसे कैसे प्रबंधित किया जाए, यह पता लगाना भारी लग सकता है। चिंता न करें, व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को संतुलित करना चुनौतीपूर्ण है, लेकिन यह असंभव नहीं है। व्यस्त दिनों और व्यस्त कैलेंडर के बीच भी, आप अपने रिश्ते को बनाए रख सकते हैं। आप पूछेंगे कैसे? चलिए आपको बताते हैं कैसे व्यस्त जीवन के बीच आप अपने पार्टनर को प्यार महसूस करा सकते हैं और अपने रिश्ते को मजबूत कर सकते हैं।


जितना भी समय साथ बिताएं, अच्छे से बिताएं- आपके और आपके पार्टनर का ऑफिस से जाने और आने का समय फिक्स है। दोनों को एक-दूसरे की छुट्टियों का भी मालूम होगा। इसलिए इन सब के बीच आपको जितना भी समय एक-साथ मिल रहा है, उसे अच्छे से गुजारे। इस दौरान फोन और लैपटॉप की जगह एक-दूसरे पर ध्यान दें। आप चाहें तो सुबह की चाय साथ में बैठकर पी सकते हैं या फिर रात को सोने से पहले अपने पूरे दिन की बातचीत करने का शेड्यूल बनाकर समय बिता सकते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Love Life । किसी से भी नजरें मिलते ही दिल में लग जाती है आग, कहीं आप भी इन लोगों में शुमार तो नहीं?


छोटे-छोटे तरीकों से एक दूसरे का सहयोग करें- कई बार आप अपने ऑफिस के काम में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि अपने पार्टनर को हाय, हेलो कहने का ही समय मुश्किल से मिल पाता है। ऐसे समय में छोटे-छोटे तरीकों से एक-दूसरे को प्यार महसूस कराने की कोशिश करें। आप चाहें तो पार्टनर के लिए नोट छोड़ सकते हैं या फिर हो सकता है कि ऑफिस के काम की वजह से उनके सिर में दर्द हो रहा हो तो उन्हें चाय बनाकर दे सकते हैं। रिश्ते में प्यार दिखाने के लिए हर बार कुछ बड़ा करने की जरुरत नहीं होती, कई बार अपनी मौजूदगी का एहसास कराना भी जरुरी है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी