'सुधार, परिवर्तन और प्रदर्शन ने काम किया है', राष्ट्रपति मुर्मू ने संसद में सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला

By रेनू तिवारी | Jun 27, 2024

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बृहस्पतिवार को संसद भवन में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने स्वागत किया। इस अवसर पर एक अधिकारी हाथ में ‘राजदंड’ (सेंगोल) लिए हुए था। राष्ट्रपति 18वीं लोकसभा के गठन और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नयी सरकार बनने के बाद संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आज संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि सरकार के "सुधार, परिवर्तन और प्रदर्शन" के मंत्र ने सकारात्मक परिणाम दिए हैं। उन्होंने आगामी बजट को ऐतिहासिक और भविष्योन्मुखी दस्तावेज बताया, जो सुधारों को गति देगा और दूरगामी नीतियों को पेश करेगा।

 

इसे भी पढ़ें: सपा सांसद की मांग, संसद से सेंगोल हटाकर संविधान की कॉपी लगाएं', मीसा भारती ने किया समर्थन, भाजपा हुई हमलावर


ऐतिहासिक बजट की उम्मीद

राष्ट्रपति मुर्मू ने अपने संबोधन के दौरान कहा आगामी सत्र में सरकार अपने कार्यकाल का पहला बजट पेश करेगी। यह बजट दूरगामी नीतियों और भविष्योन्मुखी दृष्टिकोण का एक प्रभावशाली दस्तावेज होगा।


सरकार में लोगों का भरोसा

राष्ट्रपति मुर्मू ने अपनी सरकार में भरोसा जताया, उन्होंने लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए मिले जनादेश का हवाला देते हुए कहा कि यह उनके दशक भर के ट्रैक रिकॉर्ड को पुष्ट करता है। उन्होंने देश को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित करने के लिए सुधारों को तेज करने की सरकार की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Sengol को सामान्य राजदंड समझने वाले नेता ही संसद में इसका विरोध करते हैं


भविष्य की ओर देखना

राष्ट्रपति का भाषण आगामी संसदीय सत्रों में प्रमुख आर्थिक और सामाजिक नीतियों पर चर्चा के लिए मंच तैयार करता है, जिसमें देश के विकास के लिए सरकार के महत्वाकांक्षी लक्ष्यों और प्राथमिकताओं पर प्रकाश डाला गया है।


प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार