राज्य सरकार के समय पर कार्रवाई नहीं करने के कारण बंगाल में बलात्कार के मामले बढ़ रहे : राज्यपाल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 06, 2024

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने शनिवार को राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि समय पर कार्रवाई नहीं किए जाने के कारण राज्य में बलात्कार के मामलों में वृद्धि हुई है।

बोस ने दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर इलाके में 10 वर्षीय लड़की के साथ कथित बलात्कार और हत्या को लेकर प्रदर्शन के बीच यह टिप्पणी की है। राज्यपाल ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘समय पर कार्रवाई नहीं होने के कारण बलात्कार के मामले बढ़ रहे हैं।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में बलात्कार और हत्या मामले को पश्चिम बंगाल सरकार ने ठीक से नहीं संभाला, जिसके कारण राज्य में ऐसी वीभत्स घटनाएं फिर हो रही हैं। पश्चिम बंगाल सरकार को यह समझना चाहिए कि समय पर कार्रवाई जरूरी है।’’

उन्होंने कहा, मौजूदा सरकार के तहत बंगाल में हिंसा का कोई समाधान नहीं है। यह अजीब है। बोस ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से अपराधियों के खिलाफ सख्त और निर्णायक कार्रवाई जघन्य अपराधों को रोकने में मदद करेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘अन्यथा, यह राज्य में बलात्कार और हिंसा को बढ़ावा देने जैसा होगा। समय आ गया है कि राज्य सरकार इस शाश्वत सत्य को समझे कि पहले से ही सावधानी बरतना अच्छा होता है।

प्रमुख खबरें

उत्तर प्रदेश के महराजगंज में हत्या के दो दोषियों को आजीवन कारावास की सजा

केरल में पशु वसा प्रसंस्करण कंपनी में विस्फोट से श्रमिक की मौत, तीन घायल

मध्य गाजा में एक मस्जिद पर इजराइली हवाई हमले में कम से कम 18 लोगों की मौत

नकली आभूषण गिरवी रखकर बैंक से 39 लाख रुपये ठगने के आरोप में 22 लोगों पर मामला दर्ज