Chhattisgarh में बोले Rajnath Singh, राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त, कांग्रेस सरकार में वामपंथी उग्रवाद

By अंकित सिंह | Nov 11, 2023

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। राजनाथ सिंह ने सीतापुर विधानसभा क्षेत्र में एक रैली में आरोप लगाया कि मानव तस्करी, मादक पदार्थों की तस्करी कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में बढ़ी है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में वामपंथी उग्रवाद बढ़ा है। अगर भाजपा सत्ता में आई तो इसे तीन-चार वर्ष में समाप्त कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि अगर भाजपा छत्तीसगढ़ में सत्ता में आई तो धर्मांतरण (जबरन) पर रोक लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री बनने के बाद क्या हुआ वो आप जानते हैं...ऐसी भूखी और भ्रष्ट सरकार आपने कभी नहीं देखी होगी...अब महादेव जी आ गए हैं और लगता है कि महादेव जी ने तय कर लिया है कि इस भ्रष्ट सरकार को यहां से जाना चाहिए और भाजपा सरकार यहां आनी चाहिए।

 

इसे भी पढ़ें: Mahadev Betting App Row: BJP सांसद का दावा, एक वर्ष पूर्व ही लोकसभा में उठा चुका हूं मुद्दा


कथित घोटालों को लेकर भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा, “कांग्रेस सरकार ने राज्य में एक भी विकास कार्य नहीं किया है। अगर जनता से इस सरकार का रिपोर्ट कार्ड मांगा जाए तो रिपोर्ट कार्ड में 'जीरो बटे सन्नाटा' होगा।' उन्होंने सत्तारूढ़ कांग्रेस का जिक्र करते हुए कहा, वे अच्छी सरकार देने में 'शून्य' हैं और विकास करने में 'शून्य' हैं। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद कांग्रेस नेता खुद को हीरो बताते हैं. वे हीरो नहीं हैं. वे शून्य हैं. उन्हें चुनाव में विदाई देने का समय आ गया है। उन्होंने धर्मांतरण को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ''मुझे पता चला है कि छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर धर्मांतरण हो रहा है, जो चिंता का विषय भी है। किसी को लालच देकर धर्म परिवर्तन क्यों कराया जाए? अगर बीजेपी सत्ता में आई तो हम इस तरह के धर्मांतरण पर प्रतिबंध लगा देंगे।''

 

इसे भी पढ़ें: Chhattisgarh में Rahul Gandhi का PM Modi पर वार, बोले- कांग्रेस जो कहती है, वो कर दिखाती है


सिंह ने आरोप लगाया कि 2018 में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति ध्वस्त हो गई। उन्होंने कहा कि हत्या जैसे अपराध आम बात हो गए हैं। कई परिवारों की बेटियां गायब हो गई हैं जो एक बड़ी चुनौती है। मानव तस्करी और नशीली दवाओं का व्यापार बढ़ रहा है। प्रदेश से कांग्रेस को उखाड़ फेंकना जरूरी हो गया है। भाजपा ने पूर्व सीआरपीएफ कर्मी राम कुमार टोप्पो को कांग्रेस उम्मीदवार और मौजूदा राज्य मंत्री अमरजीत भगत के खिलाफ सीतापुर सीट से मैदान में उतारा है। सीतापुर उन 70 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है, जहां 90 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए दो चरणों के चुनाव के दूसरे चरण में 17 नवंबर को मतदान होगा।

प्रमुख खबरें

मप्र के मैहर जिले में बस और ट्रक की टक्कर में छह लोगों की मौत, 20 घायल

राष्ट्रपति जो बाइडन ने इजराइली हमले में हिज्बुल्ला प्रमुख की मौत को न्यायोचित ठहराया

विदेश विभाग ने कुछ अमेरिकी राजनयिकों के परिवारों को लेबनान छोड़ने का आदेश दिया

पाकिस्तान से केवल पीओके का मुद्दा सुलझाना बाकी : जयशंकर