'यूपी से 80 में से 80', राजनाथ ने बीजेपी की जीत पर जताया भरोसा, बोले- राहुल गांधी जहां भी जाएंगे, गठबंधन टूट जाएगा

By अंकित सिंह | Feb 20, 2024

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लखनऊ रिंग रोड का निरीक्षण करते हुए उत्तर प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की जीत पर भरोसा जताया। सिंह ने साहसपूर्वक कहा, "यूपी से, 80 में से 80", जो राज्य की सभी 80 सीटें जीतने के उनके विश्वास को दर्शाता है। इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी पर भी तंज कसा है। राजनाथ सिंह ने कहा कि वह (राहुल गांधी) जहां भी जाएंगे, वहां गठबंधन टूट जाएगा। वह (राहुल गांधी) जहां भी जाएंगे, वहां कांग्रेस के समर्थक कम हो जाएंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: PM Modi के मार्गदर्शन में हम पूरे देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह


निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, राजनाथ सिंह ने चल रहे बुनियादी ढांचा परियोजना के बारे में जानकारी साझा की। उन्होंने घोषणा की कि 104 किलोमीटर लंबी और आठ लेन वाली लखनऊ रिंग रोड 28 फरवरी तक पूरी हो जाएगी। सिंह ने आगे बताया कि इस महत्वाकांक्षी परियोजना का उद्घाटन समारोह मार्च के पहले सप्ताह में निर्धारित है। रक्षा मंत्री ने कहा, "104 किलोमीटर लंबी लखनऊ रिंग रोड हमारा ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है। यह 8 लेन की सड़क है।" उन्होंने अतिरिक्त विकास की योजनाओं का भी उल्लेख करते हुए कहा, "वहां पहले से ही निर्मित 13 फ्लाईओवरों के अलावा, हम कम से कम 10 और फ्लाईओवरों पर निर्माण कार्य शुरू करने की योजना बना रहे हैं जिन्हें पहले ही मंजूरी मिल चुकी है।"

 

इसे भी पढ़ें: UPGIS के जरिये उत्तर प्रदेश ने रचा इतिहास, PM Modi ने की 10 लाख करोड़ रुपए की 14000 परियोजनाओं की शुरुआत


राजनाथ सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि विकास कार्यों को चुनावी विचारों से अलग रखा जाना चाहिए। उन्होंने निर्वाचित प्रतिनिधियों द्वारा अपने निर्वाचन क्षेत्रों के मुद्दों को संबोधित करने और अपनी जिम्मेदारियों को लगातार पूरा करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "विकासात्मक गतिविधियों को कभी भी चुनाव से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। मेरा मानना ​​है कि यह हर प्रतिनिधि की जिम्मेदारी है कि वह जिस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है, उसकी समस्याओं के समाधान के प्रति सतर्क रहे और अपने कर्तव्यों को लगातार पूरा करे।"

प्रमुख खबरें

PM Modi Birthday Wishes| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मना रहे 74वां जन्मदिन, Amit Shah-JP Nadda समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएँ

Mamata Banerjee ने मांगी डॉक्टर्स की मांगें, हटेंगे कमिश्नर, इन मांगों पर अब भी अटकी बात

Arvind Kejriwal Resign: अब किसके हाथ आएगी CM की कुर्सी, विधायक दल की बैठक में होगा फैसला

Anant Chaturdashi 2024: भगवान विष्णु की पूजा के लिए खास दिन है अनंत चतुर्दशी, जानिए पूजन विधि