Rajesh Khanna को उनके बुरे दौर में दिया गया था Bigg Boss का ऑफर, कलर्स देने वाला था 3.5 करोड़ प्रति एपिसोड, इनकार करके पछता रहे थे सुपरस्टार

By रेनू तिवारी | Aug 22, 2024

बॉलीवुड अभिनेता राजेश खन्ना को 1970 के दशक के आखिर तक सिनेप्रेमियों के बीच काफ़ी लोकप्रियता मिली। उसके बाद अमिताभ बच्चन नए सुपरस्टार बनकर उभरे और राजेश खन्ना का दौर थोड़ा कमजोर हुआ। उनके बुरे दिनों में, राजेश खन्ना को टेलीविज़न रियलिटी शो बिग बॉस का हिस्सा बनने का मौका दिया गया। हालाँकि, उन्होंने शुरू में इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया, लेकिन जब उन्होंने बाद में पुनर्विचार किया, तो बिग बॉस के निर्माता पहले ही आगे बढ़ चुके थे।


Rediff.com के साथ 2012 के एक साक्षात्कार में, पत्रकार अली पीटर जॉन ने राजेश खन्ना के साथ हुई बातचीत को याद किया। उन्होंने बताया कि बिग बॉस के निर्माताओं ने उनसे संपर्क किया था और अनुरोध किया था कि वे खन्ना को उनके शो का हिस्सा बनने के लिए मना लें।


उन्होंने कहा "एक बार, बिग बॉस के निर्माताओं ने मुझे उनके साथ एक मीटिंग तय करने के लिए बुलाया; वे उन्हें बिग बॉस के घर में चाहते थे। लेकिन उन्होंने कहा, 'नहीं, नहीं, राजेश खन्ना ऐसे शो थोड़ी करेगा' (राजेश खन्ना ऐसे शो में काम नहीं करेंगे)," अली पीटर जॉन ने याद किया। उन्होंने कहा कि कलर्स चैनल खन्ना को प्रति एपिसोड 3.5 करोड़ रुपये देने को तैयार था।

 

इसे भी पढ़ें: Singer Taylor Swift ने आतंकी हमले की धमकी के कारण Vienna में शो रद्द होने पर खुलकर बात की

 

अली ने कहा, "मैंने उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। कलर्स वालों ने मुझे बताया कि वे उन्हें हर एपिसोड के लिए 3.5 करोड़ रुपये देने को तैयार हैं, लेकिन उन्होंने मना कर दिया।" कुछ दिनों बाद, राजेश खन्ना ने शो करने की इच्छा जताई, "लेकिन तब तक कलर्स की दिलचस्पी खत्म हो चुकी थी।"

 

टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 2004 में प्रसारित हुआ था। 2010 में सलमान खान द्वारा इसके होस्ट की भूमिका संभालने से पहले, इसे शिल्पा शेट्टी, अरशद वारसी और अमिताभ बच्चन जैसे अभिनेताओं ने एंकर किया था। राजेश खन्ना का निधन 18 जुलाई, 2012 को मुंबई में हुआ था।

 

इसे भी पढ़ें: Tamannaah Bhatia के गाने 'आज की रात' पर Jaya Bachchan के कातिलाना डांस ने लोगों को चौंकाया, अपनी आंखों से देखिए Viral Video की सच्चाई

 

बॉलीवुड में आने के लिए, राजेश खन्ना को यूनाइटेड प्रोड्यूसर्स और फिल्मफेयर द्वारा आयोजित 1965 अखिल भारतीय प्रतिभा प्रतियोगिता में भाग लेना पड़ा। वह आठ फाइनलिस्ट में से एक थे। 1966 की फिल्म आखिरी खत से अपने करियर की शुरुआत करने वाले इस अभिनेता ने 1969 से 1971 तक एकल मुख्य नायक के रूप में लगातार 15 सुपरहिट फिल्में दीं।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी