राहुल गांधी का रायबरेली प्रेम, एक महीने में दूसरी बार पहुंचे, चुरुवा हनुमान मंदिर में किया दर्शन-पूजन

By अंकित सिंह | Jul 09, 2024

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली का दौरा किया। अपने विधानसभा क्षेत्र में पहुंचने के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने सबसे पहले बछरावां के चुरुवा हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। सूत्रों के मुताबिक, वह हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में अपनी शानदार जीत के लिए अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों का आभार व्यक्त कर सकते हैं। कांग्रेस की जिला इकाई के प्रमुख पंकज तिवारी ने कहा कि गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे। लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में नियुक्त होने के बाद यह गांधी की अपने निर्वाचन क्षेत्र की पहली यात्रा है।

 

इसे भी पढ़ें: Bihar : रूपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव में राजद उम्मीदवार को पप्पू यादव का समर्थन



हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में, गांधी ने रायबरेली सीट 3.90 लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीती। चुनाव जीतने के बाद उन्होंने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के साथ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी। पिछले महीने राहुल गांधी ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट बरकरार रखी थी। राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा वायनाड उपचुनाव लड़कर अपनी चुनावी शुरुआत करेंगी। राहुल गांधी द्वारा जीती गई दो सीटों में से एक से इस्तीफा देने के बाद, निचले सदन में कांग्रेस की संख्या अब 98 हो गई है।

 

इसे भी पढ़ें: अभिषेक मनु सिंघवी को तेलंगाना से राज्यसभा भेजने की तैयारी, कांग्रेस ने बना लिया तगड़ा प्लान


सोमवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता गांधी ने मणिपुर के जिरीबाम और चुराचांदपुर जिलों में राहत शिविरों का भी दौरा किया और कैदियों से बातचीत की। पूर्वोत्तर राज्य में जातीय हिंसा से विस्थापित लोग, जिसमें पिछले साल मई से 200 से अधिक लोगों की जान चली गई, उन राहत शिविरों में रह रहे हैं। कांग्रेस के राज्य में दोनों लोकसभा सीटें जीतने के बाद गांधी ने पहली बार वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ मणिपुर का दौरा किया। पिछले साल 3 मई को मणिपुर में जातीय हिंसा भड़कने के कुछ हफ्ते बाद गांधी ने पहली बार मणिपुर का दौरा किया था। उन्होंने जनवरी 2024 में राज्य से अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' भी शुरू की।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी