रद्द हो राहुल गांधी का पासपोर्ट, बीजेपी सांसद की मांग, लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र

By अंकित सिंह | Sep 25, 2024

भाजपा सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर विपक्ष के नेता राहुल गांधी का पासपोर्ट रद्द करने की मांग की है। सीपी जोशी ने अपने पत्र में राहुल के हालिया अमेरिकी यात्रा के दौरान उनके द्वारा दिए गए बयान को राष्ट्र-विरोधी गतिविधियां बताया हैं। लोकसभा अध्यक्ष को लिखे अपने पत्र में, चित्तौड़गढ़ सांसद ने राहुल गांधी पर अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया और मांग की कि गांधी को विपक्ष के नेता के रूप में पद छोड़ देना चाहिए।

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: जिस धरती पर Rahul Gandhi ने सिखों को भरमाया था, वहीं पर PM Modi का Sikh Community ने भव्य स्वागत किया


जोशी ने कहा कि एक जिम्मेदार भारतीय नागरिक के तौर पर विदेशी धरती पर राहुल गांधी का बयान किसी भी तरह से सही नहीं है। सांसद ने कहा कि राहुल गांधी के बयानों से देश की आंतरिक स्थिरता, सीमाओं की सुरक्षा और अंतरराष्ट्रीय संबंधों पर असर पड़ सकता है क्योंकि वह नेता प्रतिपक्ष के पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की टिप्पणियाँ सिर्फ राजनीतिक नहीं हैं, वे राष्ट्र-विरोधी गतिविधियाँ हैं जो उनके आचरण पर चिंता पैदा करती हैं। उनकी टिप्पणी राष्ट्रीय स्थिरता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों दोनों को कमजोर कर सकती है क्योंकि वह अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: chai par sameeksha: Haryana में कौन सा खेल होने वाला है? PAK ने बढ़ाई Congress-NC की टेंशन


उन्होंने कहा कि रायबरेली के सांसद के बयान, जिसके बारे में भाजपा का दावा है कि देश की छवि को नुकसान पहुंचा है, को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आड़ में उचित नहीं ठहराया जा सकता है और उन्होंने गांधी का पासपोर्ट रद्द करने की मांग की। जोशी ने कहा, "नतीजतन, राहुल गांधी के लिए विपक्ष के नेता के रूप में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका से इस्तीफा देना जरूरी है।" राजस्थान भाजपा के महासचिव और विधायक जितेंद्र गोठवाल ने जोशी की मांग का समर्थन करते हुए सुझाव दिया कि गांधी का पासपोर्ट रद्द करने के साथ-साथ उनकी संसद सदस्यता भी रद्द की जानी चाहिए। गोठवाल ने आरोप लगाया कि गांधी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का प्रयास किया है।

प्रमुख खबरें

ADB ने चालू वित्त वर्ष के लिए भारत के वृद्धि दर के अनुमान को सात प्रतिशत पर कायम रखा

AAP को लगा बड़ा झटका, काउंसलर सरिता फोगाट और प्रीति BJP में शामिल, कल होनी है स्थायी समिति की बैठक

Vande Bharat sleeper: भारतीय रेलवे की 200 नई ट्रेनों की डिलीवरी में देरी की संभावना

दिल्ली रणजी संभावित खिलाड़ी: कोहली और पंत को 84 सदस्यीय सूची में जगह मिली