संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल से मिले राहुल गांधी, MSP को लेकर दी बड़ी गारंटी

By अंकित सिंह | Aug 06, 2024

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को संयुक्त किसान मोर्चा के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी और कर्ज से मुक्ति के लिए सरकार पर दबाव डालने सहित कई मुद्दों पर चर्चा की। 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने संसद भवन परिसर में उनके कार्यालय में गांधी से मुलाकात की, जहां उन्होंने एमएसपी पर कानूनी आश्वासन की अपनी मांग दोहराते हुए, देश भर के किसानों की विभिन्न कठिनाइयों पर प्रकाश डाला।

 

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha में निशिकांत दुबे का आरोप, प्रधानमंत्री और देश के खिलाफ माहौल बनाना चाहती है कांग्रेस


कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल और जयराम रमेश भी बैठक में उपस्थित थे, जो हाल ही में संसद में गांधी के साथ किसान प्रतिनिधिमंडल की बैठक के बाद हुई थी। गांधी ने इस बात पर जोर दिया कि इंडिया ब्लॉक एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी हासिल करने के लिए दृढ़ है। उन्होंने कहा कि यह ब्लॉक इस प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए सरकार पर दबाव डालेगा। गैरसरकारी संगठन ‘सर्व सेवा संघ’ के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी गांधी से मुलाकात की संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक गांधी द्वारा संसद भवन परिसर में एक अन्य किसान प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के कुछ सप्ताह बाद हुई है। 

 

इसे भी पढ़ें: Bangladesh Crisis में कोई बाहरी हाथ... सर्वदलीय बैठक में राहुल गांधी ने पूछ लिया कौन सा सवाल?


राहुल गांधी ने संसद के अंदर और बाहर बार-बार कहा है कि विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इससे पहले लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने दिल्ली में कुलियों के एक समूह से मुलाकात की। एक कुली, मोहम्मद करीम अक्रान ने इस मुलाकात के बाद कहा कि मैंने राहुल गांधी को बताया कि देश के अलग-अलग हिस्सों से कुली यहां इकट्ठा हुए हैं। 2008 में, लालू प्रसाद यादव (तत्कालीन रेल मंत्री) ने हमें ग्रुप डी का दर्जा दिया, जिसके कारण हम अपना घर चला रहे थे। 

प्रमुख खबरें

वन नेशन, वन इलेक्शन को लेकर भ्रांति फैलाना देशहित में नहीं

Duleep Trophy: संजू सैमसन ने ठोकी सेंचुरी, इंडिया डी टीम के लिए बने संकटमोचन

Diljit Dosanjh से लेकर Gurdas Maan तक, पंजाबी गायकों ने वैश्विक मंचों पर पंजाबी पारंपरिक वेशभूषा का प्रदर्शन किया

अमेरिकी क्रिप्टोकरेंसी XRP का दिखने लगा विज्ञापन, जानें अचानक कैसे हुआ सुप्रीम कोर्ट का Youtube चैनल हैक