NEET विवाद को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, संसद में चर्चा की उठाई मांग

By अंकित सिंह | Jul 02, 2024

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर सरकार से बुधवार को लोकसभा में नीट मुद्दे पर चर्चा कराने का अनुरोध किया है। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि मेरा मानना है कि यह उपयुक्त होगा कि आप छात्रों के हित में नीट मुद्दे पर चर्चा की अगुवाई करें। राहुल ने लिखा कि नीट परीक्षा तत्काल ध्यान देने योग्य है क्योंकि इसने हमारी उच्च शिक्षा प्रणाली में गहरी सड़ांध को उजागर कर दिया है। पिछले सात वर्षों में 70 से अधिक पेपर लीक हुए हैं, जिससे 2 करोड़ से अधिक छात्र प्रभावित हुए हैं। अन्य परीक्षाओं को स्थगित करने और राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी के महानिदेशक को बदलने का सरकार का कदम हमारी केंद्रीकृत परीक्षण प्रणाली की प्रणालीगत विफलता को कवर करने का एक कदम है।

 

इसे भी पढ़ें: 280 सांसद चुनकर आए पहली बार, 7 की आयु 30 से भी कम, PM मोदी ने अपने पहले भाषण में तारीफों के बांधे पुल


गांधी ने कहा कि मैं NEET पर संसद में बहस का अनुरोध करने के लिए लिख रहा हूं। जैसा कि आप जानते हैं, 28 जून को संसद के दोनों सदनों में इस मुद्दे पर बहस के विपक्ष के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया था। कल विपक्ष ने इस मुद्दे पर फिर से चर्चा का अनुरोध किया था। माननीय लोकसभा अध्यक्ष ने विपक्ष को आश्वासन दिया था कि वह इस मुद्दे पर सरकार से चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे छात्र उत्तर के पात्र हैं। संसदीय बहस उनके पुनर्निर्माण और विश्वास को बहाल करने की दिशा में पहला कदम है। मामले की तात्कालिकता को देखते हुए, मैं सरकार से कल सदन में बहस कराने का अनुरोध करता हूं। मेरा मानना ​​है कि यह उचित होगा यदि आप छात्रों के हित में इस बहस का नेतृत्व करें। 

 

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी के भाषण पर बवाल जारी, बांसुरी स्वराज ने 115 के तहत पेश किया नोटिस, कार्रवाई की मांग की



राज्यसभा में कई विपक्षी दलों ने देश में विभिन्न परीक्षाओं में प्रश्नपत्र लीक होने के बढ़ते मामलों, राज्यों के साथ भेदभाव किए जाने और केंद्रीय एजेंसियों को औजार बनाकर विपक्षी नेताओं को परेशान करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को दावा किया कि ‘अहंकार’ से देश को नहीं चलाया जा सकता है। उच्च सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर हो रही चर्चा में भाग लेते हुए तृणमूल कांग्रेस के मोहम्मद नदीमुल हक ने कहा कि राष्ट्रपति अभिभाषण में एक शब्द गायब है और वह शब्द है ‘गठबंधन’। उन्होंने दावा किया कि ‘गोदी मीडिया’ से मिलकर एक्जिट पोल कराये गये और उसके आधार पर शेयर बाजार में आयी तेजी और फिर आयी गिरावट के कारण हजारों निवेशकों के पैसे डूब गए। 

प्रमुख खबरें

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेड्डी ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात, राज्य से जुड़े विषयों पर चर्चा की

झारखंड विधानसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन का चेहरा होंगे हेमंत सोरेन : Congress

बिहार की भाजपा विधायक और निशानेबाज Shreyasi Singh पेरिस ओलंपिक में लगायेंगी पदक पर निशाना

वेटलिफ्टिंग में भारत का डंका बजाने वालीं Mirabai Chanu पेरिस में पदक का रंग बदलने को बेताब