सिख वाले कमेंट पर राहुल गांधी की सफाई, कहा- BJP मेरे बयान को लेकर झूठ फैला रही

By अभिनय आकाश | Sep 21, 2024

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि भाजपा अमेरिका में मेरे बयान को लेकर झूठ फैला रही है। मैं भारत और विदेशों में हर सिख भाई-बहन से पूछना चाहता हूं- मैंने जो कहा है, क्या उसमें कुछ गलत है? क्या भारत ऐसा देश नहीं होना चाहिए जहां हर सिख और हर भारतीय अपने धर्म का स्वतंत्र रूप से पालन कर सके। वे मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं क्योंकि वे सच्चाई बर्दाश्त नहीं कर सकते।  विविधता में हमारी एकता, समानता और प्रेम ये मूल्य जो भारत को परिभाषित करते हैं।

इसे भी पढ़ें: जो रवनीत सिंह बिट्टू का सिर काटकर लाएगा, पूरी संपत्ति उसके नाम कर दूंगा, तेलंगाना में कांग्रेस MLA का विवादित बयान

गांधी ने कहा कि वे मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं क्योंकि वे सच बर्दाश्त नहीं कर सकते। गांधी ने कहा कि वह हमेशा भारत को परिभाषित करने वाले मूल्यों: विविधता में हमारी एकता, समानता और प्रेम" के लिए बोलेंगे। अमेरिका की अपनी चार दिवसीय यात्रा के दौरान भारतीय-अमेरिकियों की एक सभा को संबोधित करते हुए गांधी ने उपस्थित सिखों में से एक से उसका नाम पूछा और कहा कि लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या एक सिख को भारत में अपनी पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी या वह एक सिख के रूप में गुरुद्वारे में जाएगा।

प्रमुख खबरें

महाराष्ट्र को 1,500 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में ठाणे की भूमिका महत्वपूर्ण: Shinde

BJP का AAP पर वार, वीरेन्द्र सचदेवा बोले- सिर्फ चेहरा बदला हे, सरकार का चरित्र नही बदला

प्रधानमंत्री मोदी 26 सितंबर को पुणे में भूमिगत मेट्रो का उद्घाटन करेंगे: Fadnavis

तिरुपति लड्डू को अपवित्र करने के मामले को तार्किक परिणति तक पहुंचाया जाएगा: Prahlad Joshi