Rahul Gandhi की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ बिहार में आज रैली के साथ आगे बढ़ेगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 15, 2024

पटना। कांग्रेस नेता राहुल गांधी बृहस्पतिवार को बिहार के औरंगाबाद जिले में एक जनसभा के साथ अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को आगे बढ़ाएंगे। बिहार विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान ने बताया कि औरंगाबाद में राहुल गांधी दोपहर बाद एक जनसभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार विधान परिषद सदस्य प्रेम चंद्र मिश्रा के मुताबिक, एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के भी रैली को संबोधित करने की संभावना है। 


मिश्रा ने बताया, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे के विमान से गया पहुंचने और औरंगाबाद के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होने की संभावना है। इसके बाद गांधी यात्रा को आगे बढ़ाएंगे। राहुल गांधी पिछली बार अपनी इस यात्रा के तहत एक पखवाड़े पहले बिहार आए थे और सीमांचल क्षेत्र के चार जिलों को कवर किया था। मिश्रा के मुताबिक, रैली के बाद गांधी के टेकारी विधानसभा क्षेत्र में किसानों से बातचीत करने की संभावना है। टेकारी विधानसभा क्षेत्र गया जिले में पड़ता है लेकिन औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। मिश्रा ने कहा, गांधी सासाराम में रात्रि विश्राम करेंगे। 


शुक्रवार को वह कैमूर जिले की यात्रा करेंगे, जहां से हम उन्हें निकटवर्ती राज्य उत्तर प्रदेश के लिए विदा करेंगे। राजद नेता तेजस्वी यादव पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन के कारण पूर्णिया में गांधी की रैली में शामिल नहीं हो सके थे। मिश्रा से इस बार तेजस्वी के औरंगाबाद आने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस नेता ने कहा, हमने बिहार में अपने सभी सहयोगियों को रैली में आमंत्रित किया है। हालांकि, तेजस्वी यादव की पटना में कुछ व्यस्तताएं हैं, जहां उनकी पार्टी के उम्मीदवारों को राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करना है।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार