राहुल द्रविड़ का कार्यकाल नहीं बढ़ेगा, वीवीएस लक्ष्मण का अगला कोच बनना तय!

By Kusum | Nov 23, 2023

राहुल द्रविड़ के बतौर कोच रहते भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया। लेकिन 10 मैचों में शानदार जीत के बाद टीम वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई। इसके साथ ही अब टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म हो गया है। कुछ रिपोर्ट्स की माने तो वह नहीं चाहते हैं कि उनका कॉन्ट्रैक्ट आगे जारी रहे। 


रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्य कोच राहुल द्रविड़ वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद भारतीय टीम के साथ अपने दो साल के अनुबंध को बढ़ाने के इच्छुक नहीं हैं। वर्तमान एनसीए निदेशक वीवीएस लक्ष्मण मुख्य कोच के रूप में द्रविड़ की जगह लेने के लिए सबसे आगे हैं। 


बीसीसीआई के सूत्रों ने टीओआई को इस फैसले की पुष्टि करते हुए कहा कि राहुल द्रविड़ की जगह उनके करीबी दोस्त वीवीएस लक्ष्मण लेंगे जो विजाग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भाग लेने वाली भारतीय टीम के वर्तमान मुख्य कोच हैं। 


वीवीएस लक्ष्मण जो मौजूदा समय में एनसीए के प्रमुख हैं, ने य भूमिका निभाने में रुचि जाहिर की है। उम्मीद है कि वह टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करेंगे, जिसमें उनका पहला कार्यभार साउथ अफ्रीका का आगामी दौरा होने की संभावना है। 


बीसीसीआई के सोर्स ने टीओआई को बताया कि लक्ष्मण ने नए हेड कोच बनने के लिए अपनी उत्सुकता व्यक्त की है। वर्ल्ड कप के दौरान, लक्ष्मण इस संबंध में बीसीसीआई के टॉप अधिकारियों से मिलने के लिए अहमदाबाद भी गए थे। उनके टीम इंडिया के कोच के रूप में एक लंबे समय के कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने की संभावना है। वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया के साथ  जा सकते हैं, जो उनका मुख्य हेड कोच बनकर पहला दौरा होगा। 


प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी