IND vs SA Final: मैं टी20 वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं... #Doitfordravid ट्रेंड पर राहुल द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहा?

By Kusum | Jun 28, 2024

भारतीय टीम शनिवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल मैच के लिए बारबाडोस में जब मैदान पर उतरेगी तो कोच के तौर पर इस टीम के साथ राहुल द्रविड़ का ये आखिरी मैच होगा। द्रविड़ का कार्यकाल बीते नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप के बाद ही खत्म हो गया था लेकिन टीम प्रबंधन ने टी20 वर्ल्ड कप तक उन्हें इस जिम्मेदारी निभाने का आग्रह किया था। टी20 वर्ल्ड कप के भारतीय प्रसारक ने सोशल मीडिया पर 'डू इट फॉर द्रविड़' ट्रेंड कर रहा है। वहीं राहुल द्रविड़ ने इस पर कहा कि, इस वैश्विक खिताब को किसी व्यक्ति के लिए नहीं बल्कि टीम के लिए जीतना चाहते हैं। 


द्रविड़ के लिए वर्ल्ड कप जीतना कोई व्यक्तिगत गौरव का क्षण नहीं होगा ये टीम की उपलब्धी होगी। उनके मुताबिक भारत अगर वर्ल्ड चैंपियन बनता है तो ये टीम के प्रयास और रोहित शर्मा की प्रेरणादयी कप्तानी का परिणाम होगा। द्रविड़ ने अपने विचारों को साफ करते हुए स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि मैं बस अच्छा क्रिकेट खेलना चाहता हूं, मैं इस बात के खिलाफ हूं कि टीम को इसे किसी व्यक्ति विशेष के लिए करना चाहिए। मैं इसके बारे में बात नहीं करना चाहता  और न ही इस पर चर्चा करना चाहता हूं। उन्होंने इस मौके पर उस वाक्य का जिक्र किया जिससे उन्हें पिछले कई सालों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिली है। 


उन्होंने कहा कि, मैं किसी के लिए कुछ करो पर विश्वास नहीं करता हूं। मुझए वह उदहारण बहुत पसंद है जिसमें कोई व्यक्ति किसी और से पूछ रहा है, आप माउंट एवरेस्ट पर क्यों चढ़ना चाहते हैं? और वह कहता है कि मैं माउंट एवरेस्ट पर चढ़ना चाहता हूं क्योंकि वह वहीं है। भारतीय कोच ने कहा कि मैं ये विश्व कप जीतना चाहता हूं क्योंकि ये वहां है। ये किसी व्यक्ति विशेष के लिए नहीं है ये सिर्फ जीतने के लिए है। 

प्रमुख खबरें

मराठा आरक्षण रिपोर्ट के खिलाफ याचिकाओं में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग आवश्यक पक्ष: उच्च न्यायालय

‘उच्छृंखल छात्र नेता’ की तरह व्यवहार कर रहे हैं नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी: Uma Bharti

भाजपा उम्मीदवार आशीष जनता के सेवक नहीं, उन्होंने 135 करोड़ रुपये के ठेके लिये: Chief Minister Sukhu

UN के एक समूह ने Imran Khan को रिहा करने की मांग की, पाक सरकार ने इसे ‘आतंरिक मुद्दा’ बताया