King Charles III Coronation | महारानी कैमिला ने अपने पूर्व पति को राज्याभिषेक समारोह में आमंत्रित किया

By रेनू तिवारी | Apr 27, 2023

क्वीन कैमिला और एंड्रयू पार्कर बाउल्स ने 1973 में शादी की। 22 साल तक साथ रहने के बाद 1995 में दोनों अलग हो गए। तब से वे दोस्ताना बने हुए हैं। 6 मई को किंग चार्ल्स का राज्याभिषेक होगा और दुनिया ब्रिटेन को एक नया सम्राट प्राप्त होते देखने के लिए तैयार है। भव्य कार्यक्रम के लिए निमंत्रण लगभग 2000 मेहमानों को भेजा गया है। अतिथि सूची में विश्व के नेता, मशहूर हस्तियां और अंतर्राष्ट्रीय रॉयल्टी शामिल हैं और सभी की निगाहें इस पर टिकी हुई हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Jiah Khan Suicide Case | एक दशक के बाद जिया खान सुसाइड केस में सीबीआई कोर्ट सुनाएगी फैसला, सूरज पंचोली को मिलेगी सजा?

 

इस कार्यक्रम में उपस्थित होने वाले एक निश्चित अतिथि ने सभी को चकित कर दिया है और वह क्वीन कैमिला के पूर्व पति एंड्रयू पार्कर बाउल्स हैं। पार्कर बाउल्स किंग चार्ल्स के साथ अपनी पूर्व पत्नी के ऐतिहासिक राज्याभिषेक को देखने के लिए उपस्थित रहेंगे।


6 मई को राज्याभिषेक का निमंत्रण पुनर्नवीनीकरण कागज पर छपा है। यह ओक के पत्तों, आइवी और नागफनी से बनी विशेषताओं के साथ 'ग्रीन मैन' की लोककथाओं का भी उपयोग करता है। यह वसंत और पुनर्जन्म का प्रतीक है जो नए शासन का जश्न मनाता है।

 

इसे भी पढ़ें: 'हिंदी में बात मत करो तमिल में बोलो', भरे मंच पर सरेआम AR Rahman ने पत्नी सायरा बानो को टोका, वीडियो हो रहा वायरल


द डेली मेल के लिए लिखते हुए, डोरिस ने लिखा- "अपने अलग होने के बाद से कई सालों में, कैमिला और एंड्रयू ने न केवल अपने बच्चों के लिए बल्कि पूरे देश के लिए एक सकारात्मक उदाहरण पेश किया है।" उन्होंने आगे कहा कि एंड्रयू का ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल होना "गर्व का क्षण" होगा। उन्होंने दिखाया है कि तलाक के बाद रिश्तेदार सद्भाव में रहना संभव है। एंड्रयू के राज्याभिषेक में गर्व के साथ फूटने के अलावा कुछ भी उस बिंदु को स्पष्ट नहीं करेगा।

  

2005 में किंग चार्ल्स के साथ कैमिला की शादी में विशेष अतिथि के रूप में पार्कर बाउल्स को भी आमंत्रित किया गया था।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी