Pune Porsche Crash Case | आरोपी किशोर को बचाने के लिए बदले गये थे Blood Samples, डॉक्टर को दी गयी थी 3 लाख की रिश्वत

By रेनू तिवारी | May 28, 2024

पुणे पॉर्श एक्सीडेंट कांड में बड़ा अपडेट सामने आया है। आरोपी किशोर को बचाने के लिए उसकी मेडिकल रिपोर्ट बदली गयी थी और इसके लिए डॉक्टर को तीन लाख की रिश्वत दी गयी थी। सबूतों से छेड़छाड़ करने और पुणे के उस किशोर के खून के नमूने बदलने के आरोप में गिरफ्तार किए गए दो डॉक्टरों में से एक ने कथित तौर पर ससून जनरल अस्पताल के एक कर्मचारी से 3 लाख रुपये लिए थे। किशोर ने  अपनी पोर्श कार से दो आईटी पेशेवरों की हत्या कर दी थी। 19 मई को हुए घातक हादसे के बाद नाबालिग को मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल ले जाया गया।

 

इसे भी पढ़ें: BSP उम्मीदवार का किया जा रहा था सम्मान, सिक्कों से तौलने के दौरान गिरी, सिर में आई चोट


अतुल घाटकांबले नाम के कर्मचारी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया, इसके कुछ ही घंटों बाद अस्पताल के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉ. अजय तवारे और सरकारी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्रीहरि हल्नोर को भी हिरासत में ले लिया गया। तीनों को 30 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।


कुल राशि में से, पुणे क्राइम ब्रांच ने हल्नोर से 2.5 लाख रुपये और शेष 50,000 रुपये घाटकांबले से बरामद किए, जो तवारे के तहत काम करता था। हालाँकि, इस बात की तत्काल कोई जानकारी नहीं है कि घाटकांबले ने नकदी कहाँ से और कैसे खरीदी।


सोमवार को, एक सरकारी वकील ने पुणे की अदालत को बताया, जिसने तीनों आरोपियों को पुलिस हिरासत में भेज दिया था, कि उन्होंने वित्तीय लाभ के लिए अपने संबंधित पदों का दुरुपयोग किया, और किशोर के रक्त के नमूनों के सबूत नष्ट कर दिए और उनकी जगह अन्य व्यक्तियों के रक्त के नमूने ले लिए।

 

इसे भी पढ़ें: Mizoram में बारिश के दौरान पत्थर की खदान ढहने से पांच लोगों की मौत और कई लोग लापता


उन्होंने कहा कि पुलिस तीनों से आमने-सामने पूछताछ करना चाहती है। दोनों डॉक्टरों की गिरफ्तारी तब हुई जब यह पता चला कि किशोर चालक के रक्त के नमूनों को किसी अन्य व्यक्ति के साथ बदल दिया गया था जिसने शराब का सेवन नहीं किया था। पुलिस ने कहा कि किशोर के मूल रक्त नमूने को कूड़ेदान में फेंक दिया गया था। फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) की रिपोर्ट में पहले रक्त नमूने में अल्कोहल नहीं दिखाया गया, जिससे संदेह पैदा हुआ।


बाद में, एक अलग अस्पताल में दूसरा रक्त परीक्षण किया गया और डीएनए परीक्षण से पुष्टि हुई कि नमूने दो अलग-अलग व्यक्तियों के थे। इससे जांचकर्ताओं को संदेह हुआ कि ससून जनरल अस्पताल के डॉक्टरों ने आरोपी किशोर को बचाने के लिए सबूतों के साथ छेड़छाड़ की थी।


इस बीच, महाराष्ट्र सरकार ने मामले के सिलसिले में मंगलवार को ससून जनरल अस्पताल का दौरा करने के लिए तीन सदस्यीय पैनल का गठन किया है। तीन सदस्यीय पैनल के गठन की घोषणा करते हुए, चिकित्सा शिक्षा आयुक्त राजीव निवतकर ने ससून जनरल अस्पताल के डीन डॉ. विनायक काले को जांच में समिति के साथ सहयोग करने का भी निर्देश दिया।


प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग