Hyderabad में आवारा कुत्तों की समस्या बरकरार, समाधान के लिए हुई उच्च स्तरीय बैठक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 22, 2023

हैदराबाद में आवारा कुत्तों द्वारा बच्चों पर हमले की एक और घटना सामने आयी है। यहां चैतन्यपुरी में अपने घर के सामने खेल रहे चार साल के एक बच्चे को कुत्तों ने लहूलुहान कर दिया। बच्चे की मां ने मीडिया को बताया कि मंगलवार को चार-पांच कुत्तों ने तीन बच्चों को पीछा किया और उसके बेटे पर हमला किया जिससे वह लहूलुहान हो गया और शरीर पर जगह-जगह घाव हो गये हैं। महिला के अनुसार उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। उसने कहा कि लोगों के एतराज के बावजूद उसके कुछ पड़ोसी आवारा कुत्तों को भोजन देते रहते हैं।

उसने दावा किया, ‘‘ पहले भी आवारा कुत्तों ने स्थानीय लोगों पर हमला किया और तब निगम के अधिकारियों से शिकायत की गयी एवं वे कुत्तों को ले गये थे। लेकिन जो पड़ोसी इन कुत्तों को खिला रहे थे, वे उन्हें छुड़ा लाये और अब वे (कुत्ते) बच्चों पर हमला कर रहे हैं।’’ महिला ने कहा कि बेटे पर कुत्तों का हमला देख उसने अन्य लोगों के साथ मिलकर अपने बच्चे को बचाया। उसने मांग की कि निगम अधिकारी तत्काल ऐसे कुत्तों को ले जायें क्योंकि ये बच्चों एवं अन्य लोगों पर हमला कर रहे हैं। हालांकि एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस को इस घटना को लेकर अभी कोई शिकायत नहीं मिली है।

इस घटना से पहले, 19 फरवरी को यहां अंबेरपेट में आवारा कुत्तों के एक समूह ने हमला कर चार साल के एक बच्चे को मार डाला था। वृहद हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के एक अधिकारी के अनुसार बच्चा संभवत: खाने की कोई पैकेट लेकर जा रहा था। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गयी और फुटेज के सोशल मीडिया पर फैलने के बाद लोगों ने गुस्से का इजहार किया था। इस बीच एक उच्च स्तरीय बैठक में विशेष मुख्य सचिव अरविंद कुमार ने अधिकारियों को जीएचएमसी क्षेत्र में आवारा कुत्तों को नियंत्रित करने पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। एक सरकारी बयान के अनुसार वरिष्ठ नौकरशाह ने इस निगम और अन्य निगमों के क्षेत्रों में आवारा कुत्तों की समस्या से निटपने के लिए युद्धस्तर पर कार्ययोजना तैयार करने की खातिर बैठक की अध्यक्षता की।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी