Manipur Video पर प्रियंका चतुर्वेदी ने Smriti Irani को घेरा, बताया अक्षम मंत्री, इस्तीफे की मांग की

By अंकित सिंह | Jul 20, 2023

मणिपुर वीडियो पर स्मृति ईरानी की टिप्पणियों की आलोचना करते हुए, शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि यह मुद्दा महिला एवं बाल कल्याण विकास मंत्री ने तभी उठाया जब वह दबाव में आ गईं। उन्होंने ईरानी को सबसे अक्षम मंत्री बताते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की। 4 मई का एक वीडियो बुधवार को सामने आया जिसमें युद्धरत समुदायों में से एक की दो महिलाओं को कुछ पुरुषों द्वारा नग्न परेड करते हुए दिखाया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद ईरानी ने इस घटना को "निंदनीय और सर्वथा अमानवीय" बताया।

 

इसे भी पढ़ें: Tamil Nadu के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने केंद्र से मणिपुर में शांति बहाल करने की मांग की


प्रियंका चतुर्वेदी ने क्या कहा

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “महिला एवं बाल कल्याण विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कभी इस पर बात नहीं की, लेकिन अब जब उन पर दबाव है, तो वह कहती हैं कि उन्होंने सीएम से बात की है। देश के सबसे अक्षम मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए।” चतुर्वेदी ने कहा कि 'घटना देश को शर्मसार करती है' और उन्होंने इस मुद्दे को आज संसद में उठाने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि कल देश के सामने मणिपुर से दो महिलाओं के साथ जघन्य अपराध का वीडियो आया। ऐसी घटना देश को शर्मसार करती है। एक महिला सांसद होने के नाते मैं मणिपुर पर चर्चा चाहती हूं। पीएम को अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए और सदन में बोलकर लोगों को जवाब देना चाहिए। संसद में आज यह पहला मुद्दा होगा। 

 

इसे भी पढ़ें: Sharad Pawar ने मणिपुर में शांति बहाल करने के लिए केंद्र से फौरन कदम उठाने की मांग की


स्मृति ईरानी का ट्वीट

केंद्रीय मंत्री ने एक ट्वीट में कहा, "मणिपुर से आया दो महिलाओं के यौन उत्पीड़न का भयावह वीडियो निंदनीय और पूरी तरह से अमानवीय है। सीएम एन बीरेन सिंह जी से बात की, जिन्होंने मुझे सूचित किया है कि जांच अभी चल रही है और आश्वासन दिया है कि अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए कोई भी प्रयास नहीं छोड़ा जाएगा।" ‘इंडिजीनियस ट्राइबल लीडर्स फोरम’ (आईटीएलएफ) के बृहस्पतिवार को प्रस्तावित मार्च से एक दिन पहले यह वीडियो सामने आया है। पुलिस ने बताया कि थाउबल जिले के नोंगपोक सेकमई पुलिस थाने में अज्ञात सशस्त्र बदमाशों के खिलाफ अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज किया गया है। 

प्रमुख खबरें

America में जय हो, न्यूयॉर्क में मोदी का मेगा शो, भारतीय समुदाय से कहा- आपका प्यार ही मेरा सौभाग्य है

हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार ऋण लेती है, सोनिया गांधी को दे देती है : Kangana Ranaut

यूक्रेन के खारकीव में रिहायशी इलाकों पर रूस के हमले में 20 से अधिक लोग घायल

बाल ‘पोर्नोग्राफी‘ देखना अपराध नहीं? Supreme Court याचिका पर कल सुनाएगा फैसला