राष्ट्रपति चुनाव: राजग की उम्मीदवार मुर्मू आज मुंबई में विधायकों, सांसदों से करेंगी मुलाकात

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 14, 2022

मुंबई। राष्ट्रपति पद के लिए होने जा रहे चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन के सांसदों तथा विधायकों से मुलाकात कर उनका समर्थन मांगेंगी। सूत्रों ने बताया कि एक उपनगरीय होटल में मुर्मू की सांसदों और विधायकों के साथ बैठक होगी। बैठक से पहले सांसदों तथा विधायकों के लिए दोपहर के भोजन की व्यवस्था भी की गई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मुंबई में हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करेंगे।

इसे भी पढ़ें: गुरुग्राम के होटल में महिला को बंधक बनाकर किया मारपीट और यौन उत्पीड़न, नौकरी दिलाने का झांसा देकर बुलाया था होटल

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को राष्ट्रपति चुनाव में उनकी पार्टी की ओर से मुर्मू का समर्थन किए जाने की घोषणा की थी। हालांकि, वह उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगी या नहीं, अभी यह स्पष्ट नहीं है। देश में 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं। विपक्षी दलों ने मुर्मू के खिलाफ यशवंत सिन्हा को मैदान में उतारा है। मुर्मू, झारखंड की राज्यपाल रह चुकी हैं। अगर वह चुनाव जीत जाती हैं, तो राष्ट्रपति पद पर काबिज होने वाली वह पहली आदिवासी महिला होंगी।

प्रमुख खबरें

International Day of Peace 2024: विश्व भर में शांति और अहिंसा का संदेश देता है अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस

Vighnaraja Sankashti Chaturthi 2024: विघ्नराज गणेश चतुर्थी व्रत से होता है सुख-समृद्धि का वास

Tirupati laddu को लेकर मुख्य पुजारी ने दी जानकारी, अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान बांटे गए थे लड्डू

World Alzheimer Day 2024: हर साल 21 सितंबर को मनाया जाता है वर्ल्ड अल्जाइमर डे, बचाव के लिए करें उपाय