'मोदी के विदाई समारोह की तैयारी', शुरूआती नतीजों के बाद संजय राउत का तंज! कहा- कांग्रेस का बनेगा प्रधानमंत्री, अगर...

By रेनू तिवारी | Jun 04, 2024

मुंबई: फिलहाल लोकसभा चुनाव (लोकसभा चुनाव 2024 रिजल्ट) के लिए वोटों की गिनती जारी है। एग्जिट पोल्स में अनुमान लगाया गया था कि बीजेपी इस बार अकेले दम पर सत्ता में आएगी। दरअसल, ऐसा लग रहा है कि सत्तारूढ़ एनडीए और विपक्षी भारत गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर है. इस पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता और सांसद संजय राउत ने अहम बयान दिया है।

 

इसे भी पढ़ें: Stock Market: शेयर बाजार को रिजल्ट नापसंद! अडानी ग्रुप की सभी कंपनियों में आई भारी गिरावट

 

कांग्रेस को 150 से ज्यादा सीटें मिलेंगी

नरेंद्र मोदी वाराणसी सीट से खड़े हैं. वे काशीपुत्र के पुत्र हैं। वहां भी नरेंद्र मोदी तीन गुना पीछे हैं. करीब दो बजे तस्वीर साफ हो जाएगी. भारत अघाड़ी इस वक्त तेजी से आगे बढ़ रही है. भारत अघाड़ी ने एग्जिट पोल के आंकड़ों को पार कर लिया है. भारत अघाड़ी ने एक लंबा सफर तय किया है। मेरी समझ से कांग्रेस पार्टी को 150 सीटें मिलेंगी। जिस कांग्रेस पार्टी को पिछले चुनाव में 50 सीटें भी नहीं मिली थीं। मुझे लगता है कि यही पार्टी अब 150 सीटों से आगे जा सकती है।


'...मुझे लगता है कि मोदी का विदाई समारोह खत्म हो गया है'

मुझे लगता है कि कांग्रेस के 150 सीटों तक पहुंचने का मतलब है कि मोदी का विदाई समारोह पूरा हो गया है. हमारे अध्ययन के अनुसार, महा विकास अघाड़ी महाराष्ट्र में आगे रहेगी और भारत अघाड़ी देश में 295 से अधिक सीटें जीतेगी। मुझे बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है। लेकिन इस पर चर्चा करने का अभी भी समय है।

 

इसे भी पढ़ें: Madhya Pradesh Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव में भाजपा करेगी क्लीन स्वीप, रुझान दिखा, छिंदवाड़ा में बढ़त


महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी आगे

महाराष्ट्र में पहले चुनाव नतीजों के रुझान को देखते हुए महाविकास अघाड़ी ने बड़ी बढ़त बना ली है. विदर्भ और मराठवाड़ा में भी महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवारों ने बड़ी बढ़त बना ली है. नंदुरबार में कांग्रेस उम्मीदवार 1 लाख वोटों से निर्वाचित होंगे. राउत ने कहा कि बीड में भी बजरंग बप्पा आगे हैं, मुंबई में भी शिवसेना बड़ी जीत हासिल कर रही है।


बीजेपी ने गोएबल्स की नीति का इस्तेमाल कर प्रचार किया

देश का नया प्रधानमंत्री कौन होगा और कौन सरकार बनाएगा यह आज शाम चार बजे तक साफ हो जाएगा. राउत ने इस बात की भी आलोचना की कि बीजेपी ने गोएबल्स नीति के तहत दुष्प्रचार किया है।

प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना