सत्ता तो विरासत में मिल सकती है, लेकिन बुद्धि नहीं... Akhilesh Yadav पर Yogi Adityanath ने कसा तंज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 08, 2024

अंबेडकरनगर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए रविवार को कहा कि सत्ता तो विरासत में मिल सकती है, लेकिन बुद्धि नहीं। योगी ने कहा कि जो लोग सत्ता को अपनी जागीर समझते थे, वे अब सत्ता में वापस आने के लिए अराजकता पैदा करने की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सपा के शासनकाल में गुंडे और माफिया अपनी ‘समानांतर’ सरकार चलाते थे, लेकिन 2017 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनने के बाद से हालात बदल गए और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होने लगी।


मुख्यमंत्री ने अंबेडकरनगर में 1,231 करोड़ रुपये की लागत वाली 6,778 विकास परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास के बाद अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा, “सरकार चलाने के लिए जज्बा चाहिए, दिल चाहिए और दिमाग भी चाहिए। सत्ता विरासत में मिल सकती है, लेकिन बुद्धि नहीं।” उन्होंने कहा, “2017 से पहले उत्तर प्रदेश में सपा और कांग्रेस के संरक्षण में पलने वाले माफिया समानांतर सरकार चलाते थे। उस समय अंबेडकरनगर में हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष और टांडा निवासी हमारे प्रमुख कार्यकर्ता की हत्या हुई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई। तब भी मुझे आंदोलन करने के लिए यहां आना पड़ा था।” योगी ने कहा, “2017 से पहले पुलिस भागती थी और गुंडे उन्हें दौड़ाते थे। मगर 2017 के बाद से गुंडे-माफिया भाग रहे और पुलिस उन्हें दौड़ा रही। अगर किसी अपराधी ने कहीं कोई दुस्साहस किया तो सरकार किसी भी हद तक जाकर उसके दुस्साहस का जवाब देगी।”

 

इसे भी पढ़ें: Jammu & Kashmir Elections । रामबन में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन पर Rajnath Singh ने साधा निशाना, PoK के लोगों से कही ये बात


मुख्यमंत्री ने सुल्तानपुर में एक सर्राफा व्यवसायी के यहां हुई डेढ़ करोड़ रुपये की लूट मामले के आरोपी मंगेश यादव की पुलिस मुठभेड़ में मौत पर अखिलेश द्वारा सवाल उठाए जाने की तरफ इशारा करते हुए कहा, “आप मुझे बताएं कि अगर कोई डकैत पुलिस से मुठभेड़ में मारा जाता है, तो सपा को बुरा क्यों लगता है। आप इन लोगों से पूछिए कि अपराधियों के साथ क्या होना चाहिए?” उन्होंने सवाल किया, “क्या अयोध्या में निषाद जाति की एक बेटी के साथ सपा के एक नेता ने जो किया, वह ठीक था। हमारे मंत्री डॉ. संजय निषाद अयोध्या में उस बेटी की हालत देखकर रो पड़े थे, लेकिन सपा अब भी चाहती है आरोपी पर कोई कार्रवाई न हो।”


मुख्यमंत्री ने सपा पर गुंडों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा, “बेटी तो सबकी बेटी होती है। उसकी रक्षा पूरे समाज का दायित्व बनता है, लेकिन सपा इसका महत्व कहां समझ पाएगी। उसके यहां तो गुंडों की फौज थी। जो जितना बड़ा गुंडा और माफिया होता था, पार्टी में उसे उतना ही बड़ा ओहदा दे दिया जाता था।” उन्होंने दावा किया कि 2017 के बाद उत्तर प्रदेश माफिया मुक्त हो गया है। योगी ने सपा, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर अपने-अपने शासनकाल में तुष्टिकरण के अलावा और कुछ नहीं करने का आरोप लगाया।

 

इसे भी पढ़ें: Jawhar Sircar का इस्तीफा, बंगाल सीएम पर हमलावर हुई BJP, टीएमसी ने क्या कहा?


योगी ने कहा, “इन पार्टियों की सरकार में कोई भी आयोजन नहीं करने दिया जाता था-न होली, न दीपावली, न दशहरा, न दुर्गा पूजा, न नागपंचमी और न ही कृष्ण जन्माष्टमी या शिवरात्रि... कोई भी त्योहार आप शांतिपूर्ण तरीके से नहीं मना सकते थे।” मुख्यमंत्री ने दावा किया कि 2017 के बाद त्योहारों में विघ्न डालने वाले और बेटियों व व्यापारियों की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाले गायब हो गए हैं। योगी ने मतदाताओं से कटेहरी विधानसभा सीट पर प्रस्तावित उपचुनाव में भाजपा का समर्थन करने की अपील की।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग