Watch: पुलिस ने नष्ट करने के लिए जमीन पर बिछाई 50 लाख रुपये की अवैध शराब, बेकाबू भीड़ ने चंद सेकंड में लूट ली

By रेनू तिवारी | Sep 11, 2024

आंध्र प्रदेश में अवैध शराब नष्ट करने का अभियान तब एक बड़ी लूट में बदल गया जब स्थानीय लोग शराब की बोतलों को लेकर भागने लगे। यह घटना गुंटूर जिले में हुई, जहां पुलिस ने 50 लाख रुपये की अवैध शराब को नष्ट करने के लिए कतार में खड़ा किया था।

 

इसे भी पढ़ें: Border Area Development Conclave को राजनाथ ने किया संबोधित, बोले- सीमा क्षेत्रों के विकास के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध


तथ्य-जांचकर्ता सुधाकर उडुमुला द्वारा पोस्ट की गई एक पोस्ट में बताया गया कि इटुकुरु रोड पर एक डंपिंग यार्ड में एक विनाश अभियान चलाया गया था। वायरल वीडियो में कई लोगों को बोतलें छीनते और भागते हुए दिखाया गया है, जबकि पुलिस हस्तक्षेप करने का प्रयास करती है। वीडियो में एक व्यक्ति को एक पुलिस वाले को बोतल लेने की अनुमति देने के लिए मनाने की कोशिश करते हुए भी दिखाया गया है। हालांकि, पुलिस कम से कम कुछ लोगों को शराब की बोतलें वापस करने में कामयाब हो जाती है।

 

इसे भी पढ़ें: Dehradun Clock Tower | देहरादून में लगा ऐतिहासित घंटा अब नहीं बजेगा! चोरों की हिमाकत देखिए.. घंटाघर की घड़ी से चुरा ले गये केबल और नोजल


उडुमुला ने एक्स पर लिखा, "विभिन्न मामलों में शराब जब्त की गई थी और जब अधिकारी इसे नष्ट कर रहे थे, तो कई लोग बोतलों की ओर दौड़े, जो कुछ भी उनके हाथ लगा, उसे उठाकर भाग गए।" वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा, "बहुत बढ़िया, आजादी के 77 साल बाद हम इस विकास को देखने के लिए भाग्यशाली हैं।" एक अन्य यूजर ने टिप्पणी की, "क्यों नष्ट करना है, सरकार को राजस्व बढ़ाने के लिए रियायती मूल्य पर नीलामी करनी चाहिए। प्राप्त धन का उपयोग राज्य के विकास के लिए किया जा सकता है।"

 

तीसरे यूजर ने कहा, "यह दिखाता है कि लोग शराब के कितने आदी हो गए हैं।" पिछले हफ्ते हैदराबाद आबकारी विभाग ने व्हिस्की युक्त आइसक्रीम बेचने के आरोप में एक आइसक्रीम पार्लर को जब्त कर लिया। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, आबकारी विभाग की टीम ने शहर के जुबली हिल्स इलाके में सड़क 1 और 5 पर स्थित अरिको कैफे आइसक्रीम पार्लर से व्हिस्की आइसक्रीम के 23 पीस जब्त किए।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी