मुरैना हत्याकांड की मास्टरमाइंड महिला को पुलिस ने पकड़ा, गोली मारने वाले युवक से है ये रिश्ता

By रितिका कमठान | May 08, 2023

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत किए जाने के मामले में पुलिस ने छानबीन कर इस घटना की मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुतिबाक इस घटना को पुरानी रंजिश के कारण अंजाम दिया गया था। पुलिस के मुताबिक इस घटना की मास्टरमाइंड एक महिला है। वहीं जिस व्यक्ति ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है, ये महिला उसी आरोपी की मां है।  महिला ने अपने ही बेटे से छह लोगों की हत्या करवाई थी।

 

जानकारी के मुताबिक इस महिला पर पुलिस ने इनाम घोषित किया था, जो कि 10 हजार रुपये था। अब पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महिला का नाम पुष्पा बताया गया है। जानकारी के मुताबिक इस हत्याकांड के वीडियो में साफ दिख रहा है कि महिला अपने बेटे को गोली मारने के लिए कहती हुई दिखती है। महिला से आदेश मिलने के बाद युवक छह लोगों को गोलियों से भून देता है। इस घटना के बाद पुलिस ने कुल नौ लोगों को आरोपी बनाया है। इनमें से दो को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

 

बता दें कि महिला के इशारे पर पांच मई को इस घटना को अंजाम दिया गया था जिसमें एक ही परिवार के छह सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं। हत्याकांड में जीवित बची एक महिला ने संवाददाताओं को बताया कि हमलावर गांव में उनका इंतजार कर रहे थे। हमलावरों ने अतीत में अपने परिवार के कुछ लोगों की हत्या के लिए साफ तौर पर पीड़ितों के रिश्तेदारों को दोषी ठहराया था।

 

जमीन विवाद में हुई हत्या

इस मामले में पीड़ित ने बताया कि उनके परिवार का आरोपियों से 2013 में सरकारी जमीन के एक टुकड़े को लेकर विवाद हुआ था। आरोपियों के परिवार के दो लोगों की तब हत्या कर दी गई थी। हत्याओं से हमारा कोई लेना देना नहीं था लेकिन हमारे परिवार के सदस्यों के नाम इस मामले में घसीटे गए थे। बाद में जेल में उनके और हमारे परिवार के बीच एक समझौता हुआ। हमने उन्हें मुआवजे के तौर पर छह लाख रुपये दिए और अपनी जमीन उनके नाम पर स्थानांतरित कर दी।

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh : रविवार को होने वाली UPPSC परीक्षा के संभावित पेपर लीक की जांच शुरू

टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली ने पूरे किए 9000 रन, दिग्गजों की इस लिस्ट में हुए शामिल

हिंदी से इतनी नफरत क्यों? तमिलनाडु के CM ने PM मोदी को लिखा पत्र, लोकल लैंग्वेज मंथ को भी जोर-शोर से मनाया जाना चाहिए

दीपोत्सव पर ऑनलाइन करें दीपदान, घर पहुंचेगा प्रसाद