PM Narendra Modi ने देशवासियों को दीं स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं,फिर राजघाट जाकर बापू को किया नमन, लाल किले पर फहराएंगे तिरंगा

By रितिका कमठान | Aug 15, 2024

देश में आज 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर कहा कि सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की ढ़ेरों शुभकामनाएं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर झंडा भी फहराया है। इसके बाद 7.30 बजे वो देश को संबोधित भी करेंगे। इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस की थीम विकसित भारत 2027 रखी गई है, जिसके जरिए स्वतंत्रता दिवस की शताब्दी तक भारत को विकसित राष्ट्र में बदलना है। इस दिशा में लगातार सरकार कोशिश कर रही है।

लाल किले पर जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झंडा फहराने गए तो उन्हें स्वदेशी 105 एमएम लाइट फील्ड गन से 21 तोपों की सलामी भी दी गई। बता दें कि इस वर्ष इस समारोह में हिस्सा लेने के लिए कुल 6000 मेहमान आमंत्रित है।  

आजादी की वर्षगांठ के मौके पर प्रधानमंत्री लाल किले से 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी लगातार 11वीं बार राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और प्रतिष्ठित स्मारक की प्राचीर से राष्ट्र को पारंपरिक संबोधन देंगे। हाल में संपन्न पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय दल को भी समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

बापू को दी श्रद्धांजलि
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की। अपने सरकारी आवास से निकलने के बाद वह सीधे राजघाट पहुंचे और ‘बापू’ की समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी