PM Modi ने Bengal CM Mamata Banerjee की सरकार पर बोला तीखा हमला, दीदी ने भी किया जोरदार पलटवार

By नीरज कुमार दुबे | Aug 12, 2023

संसद सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक दूसरे पर हमलावर रहे। अब जब सत्र समाप्त हो गया है तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच जुबानी जंग हो रही है। हम आपको बता दें कि राहुल गांधी, नीतीश कुमार, ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल जैसे कई नेता विपक्षी गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी हासिल करने के लिए प्रयासरत हैं। दूसरी ओर भाजपा और एनडीए की ओर से यह स्पष्ट किया जा चुका है कि अगले लोकसभा चुनावों में भी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ही होंगे। प्रधानमंत्री भाजपा और राजग नेताओं से वादा भी कर चुके हैं कि पिछली बार से ज्यादा शानदार विजय हासिल करके दिखाएंगे। इसके लिए भाजपा ने प्रयास भी शुरू कर दिये हैं।


हम आपको बता दें कि भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल में जोरदार प्रदर्शन किया था। 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में भी भाजपा वही प्रदर्शन दोहराना चाहती है और इसके लिए प्रयास भी कर रही है। इस समय भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री ने आज पश्चिम बंगाल में पंचायती राज परिषद को डिजिटल माध्यम से संबोधित किया और इस दौरान तृणमूल कांग्रेस सरकार पर जोरदार हमला बोला। बदले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी भाजपा को आड़े हाथ लिया।

इसे भी पढ़ें: Modi के MP दौरे पर Congress का तंज, PM राज्य में घोटालों पर बात नहीं करेंगे, लोगों को झूठे सपने दिखाएंगे

प्रधानमंत्री ने क्या निशाना साधा?


जहां तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन की बात है तो आपको बता दें कि उन्होंने पिछले महीने बंगाल में हुए पंचायत चुनाव के दौरान विपक्ष को डराने के लिए ‘‘आतंक और धमकियों’’ का इस्तेमाल करने को लेकर राज्य की सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की आलोचना की। प्रधानमंत्री ने साथ ही कहा, “दो दिन पहले ही, हमने संसद में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को हरा दिया। हमने उनके द्वारा फैलाई जा रही नकारात्मकता को पराजित किया है। विपक्षी दल मतदान नहीं चाहते थे, क्योंकि इससे उनके गठबंधन में दरारों का पर्दाफाश हो जाता। वे सदन से भाग गए।”


ममता बनर्जी का पलटवार


दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने मणिपुर में अत्याचार में शामिल लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। ममता बनर्जी ने कहा कि ‘पीएम केयर्स फंड’, राफेल सौदे, नोटबंदी जैसे मुद्दों से घिरे प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार पर नहीं बोल सकते हैं। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री ‘‘बिना किसी सबूत के विपक्ष पर आरोप लगा रहे हैं, क्योंकि भाजपा नहीं चाहती कि देश के गरीब लोग जीवित रहें’’। ममता बनर्जी ने एक ऑडियो संदेश में कहा, “प्रधानमंत्री देश को गुमराह कर रहे हैं। वह बिना किसी सबूत के बोल रहे हैं। भाजपा नहीं चाहती कि देश में कोई गरीब जीवित रहे। वह भ्रष्टाचार पर नहीं बोल सकते, क्योंकि भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार के कई आरोप हैं, चाहे वह राफेल विमान सौदा हो या नोटबंदी।” ममता बनर्जी ने कहा, 'भाजपा ने इस पूर्वोत्तर राज्य में अत्याचार में शामिल लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।” उन्होंने आरोप लगाया, “पश्चिम बंगाल में ग्रामीण चुनावों के दौरान उनके (भाजपा) द्वारा 15-16 लोगों की हत्या कर दी गई है। इस इन घटनाओं में उनकी (भाजपा की) संलिप्तता है।”

प्रमुख खबरें

हुड्डा ने भाजपा के घोषणापत्र पर कहा, ‘2014 और 2019 के वादे अभी तक पूरे नहीं किए गए’

महाराष्ट्र सरकार ने सौर पैनल परियोजना गुजरात स्थानांतरित होने के दावे को खारिज किया

आंध्र प्रदेश में पिछली सरकार ने तिरुमला को अपवित्र किया : चंद्रबाबू नायडू

महाराष्ट्र : नंदुरबार में ईद पर जुलूस के दौरान दो समूहों में झड़प, सात पुलिसकर्मी घायल