मॉस्को पहुंचे PM मोदी, रूस के उपप्रधानमंत्री डेनिस मंटुरोव ने किया स्वागत

By अभिनय आकाश | Jul 08, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर मॉस्को पहुंचे जहां वह मॉस्को में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करेंगे और उनसे कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे। रूस के उपप्रधानमंत्री डेनिस मंटुरोव ने स्वागत किया। करीब पांच साल में पीएम मोदी की यह पहली रूस यात्रा है। आज सुबह 10.30 बजे दिल्ली से उड़ान भरने वाले पीएम मोदी शाम 5.10 बजे मॉस्को के वनुकोवो-द्वितीय अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे।  रूस के पहले उप प्रधान मंत्री मंटुरोव भी उसी कार में पीएम मोदी के साथ हवाई अड्डे से होटल तक जाएंगे। पीएम मोदी और रूसी राष्ट्रपति आज मुलाकात करेंगे।

इसे भी पढ़ें: गार्ड ऑफ ऑनर, रूसी आर्टिस्ट करेंगे गरबा, फिर प्राइवेट डिनर, मोदी के ग्रैंड वेलकम के लिए दोस्त पुतिन ने किए खास इंतजाम

पीएम मोदी मंगलवार को मॉस्को में एक सामुदायिक कार्यक्रम में शामिल होंगे।पीएम मोदी के दौरे से पहले प्रवासी भारतीयों ने पीएम मोदी के स्वागत के लिए उत्साह जताया। इससे पहले, भारतीय प्रवासी की सदस्य सविका ने कहा कि मैं बहुत उत्साहित हूं। मैंने उन्हें (पीएम मोदी) केवल टीवी पर देखा है और यह पहली बार होगा जब मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से देखूंगी और मुझे बहुत खुशी है कि प्रधानमंत्री मंत्री जी यहाँ आ रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: शाम 5:20 में मॉस्को में लैंड करेंगे मोदी, पुतिन कर सकते हैं बड़ा ऐलान!

मॉस्को के बाद, पीएम मोदी 9 और 10 जुलाई को ऑस्ट्रिया की यात्रा करेंगे। यह पीएम मोदी की ऑस्ट्रिया की पहली यात्रा होगी और 1983 में इंदिरा गांधी के बाद 41 वर्षों में किसी भारतीय प्रधान मंत्री की इस देश की पहली यात्रा होगी।

प्रमुख खबरें

Vinod Khanna Birth Anniversary: कॅरियर के पीक पर विनोद खन्ना ने फिल्मों से लिया था संन्यास, जानिए कुछ अनसुनी बातें

क्या सच में करेला डायबिटीज को कंट्रोल करता है? जानें एक्सपर्ट की राय

पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसे महंत Narasimhanand Saraswati, देशभर में मचा बवाल, कई जगह विरोध-प्रदर्शन

Imran Khan की पार्टी ने लिया सरकार के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखने का फैसला