10 सालों का PM मोदी का करना चाहिए आत्ममंथन, नाना पटोले बोले- यह आपातकाल से भी बदतर है

By अभिनय आकाश | Jun 24, 2024

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि 2014 से 2024 तक जो 10 साल बीते हैं। पीएम मोदी को इस पर आत्ममंथन करना चाहिए। अगर सुप्रीम कोर्ट के जज मीडिया के सामने आकर कहते हैं कि हमें बचा लो, तो इस पर भी आत्ममंथन करना चाहिए।  हाल ही में हुई NEET परीक्षा में छात्रों का भविष्य बर्बाद हो गया है...यह आपातकाल से भी बदतर है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने आपातकाल को लोकतंत्र पर लगा ‘काला धब्बा’ करार देते हुए सोमवार को कहा कि इसकी 50वीं बरसी के मौके पर देशवासी यह संकल्प लें कि भारत में फिर कभी कोई ऐसा कदम उठाने की हिम्मत नहीं करे।

इसे भी पढ़ें: 'तो फिर नीरव मोदी भी नरेंद्र मोदी के मौसेरे भाई हैं...', NEET मामले में RJD सांसद मनोझ झा का BJP पर पलटवार

वहीं इसको लेकर नाना पटोले ने जवाब दिया। इसके साथ ही पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार किसान विरोधी है, यह सरकार किसानों को लूटने का काम कर रही है। ये रुकना चाहिए...किसानों को न्याय मिलना चाहिए, ये कांग्रेस की मांग है. किसानों का कर्ज माफ किया जाए। 27 जून से बजट सत्र है. हम मांग करेंगे कि कर्ज माफ किया जाए। 

इसे भी पढ़ें: Modi 3.0 में JP Nadda को मिली बड़ी जिम्मेदारी, राज्यसभा में बनाए गए सदन के नेता, पीयूष गोयल की लेंगे जगह

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने 50 साल पहले के आपातकाल का जिक्र किया, लेकिन पिछले 10 वर्षों के उस ‘अघोषित आपातकाल’ को भूल गए जिसका जनता ने इस लोकसभा चुनाव में अंत कर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि देश को उम्मीद थी कि संसद सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री नीट एवं अन्य परीक्षओं में ‘पेपर लीक’ जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बोलेंगे, लेकिन उन्होंने मौन साध लिया। 


प्रमुख खबरें

Uddhav Thackeray पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा, बजट में घोषित सभी योजनाएं स्थायी हैं

Karnataka में बढ़ रहे हैं डेंगू के मामले, BJP नेता ने की आपातकालीन स्थिति घोषित करने की मांग

Tejashwi Yadav ने बिहार में एक और पुल ढहने का किया दावा, अधिकारी का अलग बयान

Imran Khan अराजकता फैलाने के लिये जेल में साजिश रच रहे हैं : Rana Sanaullah