Wayanad में बोले PM Modi, दिल्ली में बनी है अपंग सरकार, नफरत को प्रेम और अहंकार को विनम्रता ने हराया

By अंकित सिंह | Jun 12, 2024

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज वायनाड पहुंचे हैं। राहुल गांधी ने लोकसभा में वायनाड से दूसरे कार्यकाल के लिए चुने जाने पर लोगों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 का लोकसभा चुनाव संविधान की रक्षा के लिए लड़ा गया। उन्होंने कहा कि नफरत को प्रेम ने, अहंकार को विनम्रता ने पराजित कर दिया। उन्होंने कहा कि इस देश का हर एक इतिहास और परंपरा हमारे संविधान द्वारा संरक्षित है। 

 

इसे भी पढ़ें: प्रियंका के साथ रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, बोले- अगर मेरी बहन ने लड़ा होता वाराणसी से चुनाव तो हार जाते मोदी


राहुल ने कहा कि केरल, उत्तर प्रदेश और अन्य सभी राज्यों के लोगों ने प्रधान मंत्री को दिखाया कि वह भारत के लोगों को यह नहीं बता सकते कि वे क्या चाहते हैं। उन्होंने दावा किया कि भारत की जनता भी पीएम से कहती है कि संविधान हमारी आवाज है, इसे मत छुएं। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले आपने बीजेपी नेताओं को यह कहते हुए देखा कि वे संविधान को फाड़ देंगे। चुनाव के बाद आपने प्रधानमंत्री को संविधान के साथ ऐसा करते (अपने माथे से संविधान को छूते हुए) देखा। 


 

इसे भी पढ़ें: 'भाई-भतीजावाद' को लेकर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, बोले- 'सरकारी परिवार' को बांट रहे सत्ता की वसीयत


उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि प्रधानमंत्री वाराणसी में बमुश्किल बच पाए और वाराणसी में तो वे खुद ही हार गए होते। अयोध्या में बीजेपी की हार हुई। अयोध्या के लोगों ने संदेश दिया है कि हम नफरत और हिंसा की सराहना करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं आपको बता सकता हूं कि दिल्ली में जो सरकार बनी है वह अपंग सरकार है। आप देखेंगे कि नरेंद्र मोदी को भी अपना रवैया बदलना होगा क्योंकि भारत की जनता ने उन्हें स्पष्ट संदेश दे दिया है। हमने भारत के लोगों के लिए एक वैकल्पिक दृष्टिकोण प्रस्तावित किया। एक गरीब समर्थक, दयालु दृष्टिकोण और हम उस दृष्टिकोण के लिए लड़ेंगे। हम भारत को एक निष्पक्ष और अधिक उत्पादक समाज बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

प्रमुख खबरें

कहीं फोन ना फट जाए! इजरायल ने ऐसा डराया, मोबाइल से बैटरी निकाल रहे हैं लोग

मुख्यमंत्री आवास खाली करने के बाद कहां रहेंगे अरविंद केजरीवाल? AAP ने केंद्र से कर दी बड़ी मांग

Lebanon को पूरी तरह तबाह करने के मूड में इजरायल, 2 घंटे में किए 100 हवाई हमले

100 दिन की उपलब्धियों का JP Nadda ने पेश किया लेखा-जोखा, बोले- PM Modi ने बदली देश की राजनीतिक संस्कृति