साल 2047 तक विकसित देश बनेगा भारत, गांधीनगर में बोले PM मोदी- लोगों को भरोसा, हमारा तीसरा टर्म उनके गरिमापूर्ण

By अभिनय आकाश | Sep 16, 2024

 गांधीनगर में चौथे ग्लोबल री-इन्वेस्ट रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट के उद्घाटन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये Re-Invest कांफ्रेंस का 4th edition है। मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले 3 दिनों में यहां energy के future, technology और policies पर serious discussion होगा। आप सभी जानते हैं कि भारत की जनता ने 60 साल बाद लगातार किसी सरकार को 3rd term दिया है। हमारी सरकार को मिले तीसरे टर्म के पीछे भारत की बहुत बड़ी aspirations हैं। आज 140 करोड़ भारतवासियों को भरोसा है कि उनकी aspirations को पिछले 10 साल में जो पंख लगे हैं, वो इस 3rd term में एक नई उड़ान भरेंगे।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी गुजरात पहुंचे, सोमवार को वंदे मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे

60 साल बाद भारत की जनता ने पहली बार किसी सरकार को तीसरा कार्यकाल दिया है! हमारी सरकार को तीसरा कार्यकाल मिलने के पीछे भारत की बहुत बड़ी आकांक्षाएं हैं। आज 140 करोड़ भारतीयों को भरोसा है, भारत के युवाओं को भरोसा है, भारत की महिलाओं को भरोसा है कि पिछले 10 साल में जिन आकांक्षाओं को पंख लगे, वो इस तीसरे कार्यकाल में नई उड़ान भरेंगे। देश के गरीब, दलित, पीड़ित, शोषित और वंचित को भरोसा है कि हमारा 3rd term उसके गरिमापूर्ण जीवन जीने की गारंटी बनेगा। 140 करोड़ भारतीय भारत को तेजी से top 3 economies में पहुंचाने का संकल्प लेकर काम कर रहे हैं। तीसरे कार्यकाल के 100 दिन में, हमारी priorities भी दिखती हैं, हमारी speed और scale का भी एक reflection मिलता है। इस दौरान हमने हर उस sector और हर उस factor को address किया है, जो भारत के तेज विकास के लिए जरूरी है।

इसे भी पढ़ें: मोदी ने गुजरात में ‘सूर्य घर’ योजना के लाभार्थियों से बातचीत की

इन 100 दिनों में physical और social infrastructure के विस्तार के लिए अनेक महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। भारत में हम 7 करोड़ घर बना रहे हैं। सरकार के पिछले 2 term में हम इसमें से 400 मिलियन यानी 4 करोड़ घर बना चुके हैं और तीसरे टर्म में हमारी सरकार ने 3 करोड़ नए घर बनाने का काम शुरू भी कर दिया है। आज भारतीयों को ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया को लगता है कि भारत 21st century की best bet है। इस महीने की शुरुआत में ही Global Fintech Fest का आयोजन हुआ, इसके बाद 1st solar international festival में दुनियाभर से लोग शामिल हुए। फिर ग्लोबल सेमीकंडक्टर समिट में दुनिया के कोने-कोने से लोग आए और अब आज हम यहां Green Energy के भविष्य पर चर्चा के लिए जुटे हैं।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी