PM Modi ने मशहूर रेडियो प्रस्तोता अमीन सयानी के निधन पर शोक जताया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 21, 2024

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को जाने माने रेडियो प्रस्तोता अमीन सयानी के निधन पर शोक जताया और कहा कि उनकी मखमली आवाज में ऐसा आकर्षण था जिसने उन्हें विभिन्न पीढ़ियों के बीच लोकप्रिय बना दिया। सयानी का 91 वर्ष की आयु में मुंबई में निधन हो गया। सयानी को मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में ही बुधवार को उनका निधन हो गया। 

 

इसे भी पढ़ें: TMC के दो सांसदों ने संदेशखालि मामले में राज्यपाल के रुख की सराहना की


प्रधानमंत्री मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘रेडियो पर अमीन सयानी की मखमली आवाज में एक आकर्षण और गर्मजोशी थी जिससे उन्‍होंने हर पीढ़ी के लोगों को अपना बना लिया। अपने काम के जरिए, उन्होंने भारतीय प्रसारण में क्रांति लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और अपने श्रोताओं के साथ बहुत ही मधुर संबंध स्‍थापित किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार, प्रशंसकों और सभी रेडियो प्रेमियों के प्रति संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले।’’ रेडियो सुनने का शौक रखने वाले लोगों के कानों में आज भी सयानी की आवाज में नमस्कार भाइयो और बहनो, मैं आपका दोस्त अमीन सयानी बोल रहा हूं गूंजता है। कार्यक्रम ‘बिनाका गीतमाला’ ने उन्हें काफी लोकप्रियता दिलाई। उनका जन्म 21 दिसंबर, 1932 को मुंबई में हुआ था।

प्रमुख खबरें

मार्शल बहाली पर दिल्ली में राजनीतिक ड्रामा, विजेंद्र गुप्ता की कार में बैठकर राजभवन पहुंचीं आतिशी, सौरभ ने पकड़े BJP विधायकों के पैर

Uttar Pradesh के 32,624 सरकारी कर्मियों ने नहीं दिया था सम्पति का ब्योरा, रोका गया वेतन

CM Yogi ने सुना अमेठी हत्याकांड के पीड़ितों का दुख दर्द

बातचीत करने नहीं जा रहा, पाकिस्तान SCO बैठक को लेकर जयशंकर का आया बयान