2024 Elections: Tamil Nadu से भी चुनावी मैदान में उतर सकते हैं PM Modi, इन दो सीटों को लेकर चर्चा तेज

By अंकित सिंह | Jul 07, 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने नए संसद भवन में "पवित्र" सेनगोल, चोल-शैली के राजदंड को स्थापित करने के लिए तमिलनाडु के हिंदू पुजारियों के एक जुलूस का नेतृत्व किया। इसके अलावा काशी तमिल संगमम का भी मोदी के प्रायास से बेहतर तरीके के आयोजन किया गा। इसके बाद से नरेंद्र मोदी को लेकर एक बाद की चर्चा जोरों पर है। दावा किया जा रहा है कि मोदी दक्षिण भारत को साधने की कोशिश कर रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण 2024 का चुनाव है। 

 

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में विकास विरोधी पंजा हावी, PM Modi बोले- गंगाजी की झूठी कसम खाते हैं कांग्रेसी


दो सीटों पर चुनाव लड़ेंगे मोदी

सत्तारूढ़ प्रतिष्ठान के सूत्रों ने कहा कि मोदी अगले साल दक्षिणी राज्य, विशेषकर तमिलनाडु के किसी निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, विचार यह साबित करना है कि मोदी विंध्य के दक्षिण में समान रूप से लोकप्रिय हैं और उस क्षेत्र में भाजपा की किस्मत को बढ़ावा देना है जो उत्तर और पश्चिम में भगवा लहर के प्रति काफी हद तक उदासीन रहा है। सूत्रों ने जोर देकर कहा कि अगर मोदी चुनाव लड़ने के लिए दक्षिणी सीट चुनते हैं, तो यह उनके लिए दूसरी सीट होगी, क्योंकि वह अपने वर्तमान निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी से भी चुनाव लड़ेंगे। मोदी ने 2014 में दो सीटों, वडोदरा और वाराणसी से चुनाव लड़ा था, जबकि 2019 में केवल वाराणसी को चुना था।

 

इसे भी पढ़ें: Gorakhpur से दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे PM Modi, जानें पूरी डिटेल


इन सीटों को लेकर चर्चा तेज

यदि मोदी कन्याकुमारी से चुनाव लड़ते हैं, तो काशी और कन्याकुमारी के बीच मजबूत सांस्कृतिक संबंध सामने आएंगे। भाजपा की गहरी समझ रखने वाले एक अन्य सूत्र ने हाल ही में कहा था कि काशी और कन्याकुमारी से चुनाव लड़ना पीएम के कद के लिए उपयुक्त होगा। प्रधानमंत्री द्वारा कन्याकुमारी के बजाय कोयंबटूर को चुनाव मैदान में उतारने की अटकलें भी तेज हैं। कन्याकुमारी में बीजेपी ने आम तौर पर अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके उम्मीदवार पोन राधाकृष्णन 2021 के लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस के विजयकुमार के खिलाफ कड़ी टक्कर में थे। बीजेपी को जहां 4,38,087 वोट मिले, वहीं कांग्रेस को 5,76,037 वोट मिले। जहां तक ​​कोयंबटूर की बात है तो कोयंबटूर दक्षिण से भाजपा के विधायक वनथी श्रीनिवासन हैं।

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव