PM मोदी ने खरीदी भगवान जगन्नाथ की कलाकृति, UPI से किया पेमेंट; Odisha CM का आया ट्वीट

By अंकित सिंह | Sep 20, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुक्रवार को महाराष्ट्र के वर्धा की यात्रा के दौरान पीएम विश्वकर्मा योजना के एक वर्ष के तहत प्रगति को चिह्नित करने के लिए, उन्होंने एक कारीगर के स्टाल का दौरा किया और भगवान जगन्नाथ की एक कलाकृति भी खरीदी। पीएम मोदी विश्वकर्मा योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित करने के बाद थीम मंडप से गुजरे जहां कारीगरों और शिल्पकारों ने अपने उत्पादों का प्रदर्शन किया था। पीएम ने उनमें से कुछ के साथ बातचीत की और एक 'विश्वकर्मा' से भगवान जगन्नाथ की एक कलाकृति खरीदी। उन्होंने क्यूआर कोड को स्कैन करके यूपीआई के माध्यम से इसके लिए डिजिटल भुगतान भी किया।

 

इसे भी पढ़ें: 'अगर अब्दुल्ला खानदान पाकिस्तानी एजेंडा लाता तो जम्मू-कश्मीर पाकिस्तान में होता', PM मोदी पर महबूबा मुफ्ती का पलटवार


पीएम मोदी द्वारा मूर्ति खरीदने और डिजिटल पेमेंट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। कई नेटिज़न्स प्रधानमंत्री के इस कदम की सराहना कर रहे हैं और इसे कारीगरों की कड़ी मेहनत को स्वीकार करने का उनका 'अतिरिक्त प्रयास' बता रहे हैं। ओडिशा के सीएम मोहन चरण माझी ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है। उन्होंने लिखा कि यह ओडिशा के लोगों और दुनिया भर में जगन्नाथ भक्तों के लिए बेहद गर्व और खुशी का क्षण है। 


उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के वर्धा में आयोजित 'विश्वकर्मा योजना' कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने घर पर पूजा के लिए महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी की मूर्ति खरीदी। यह कदम न केवल महाप्रभु के प्रति मोदी जी की गहरी आस्था और भक्ति को दर्शाता है, बल्कि ओडिशा के प्रति उनके स्नेह और सम्मान का भी प्रतीक है। उन्होंने कहा कि हम उड़िया की पहचान के प्रति उनके निरंतर सम्मान के लिए प्रधानमंत्री को दिल से धन्यवाद देते हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: PM Modi ने किया मल्लिकार्जुन खड़गे का अपमान? प्रियंका गांधी ने लगाया आरोप, किरेन रिरिजू ने समझा दी पूरी प्रोटोकॉल


इससे पहले, पीएम विश्वकर्मा योजना की वर्षगांठ समारोह में भाग लेते हुए, पीएम मोदी ने इंडिया पोस्ट द्वारा प्रकाशित एक स्मारक टिकट का अनावरण किया। उन्होंने पीएम विश्वकर्मा के 1 लाख से अधिक लाभार्थियों को डिजिटल आईडी कार्ड और डिजिटल कौशल प्रमाणपत्र भी जारी किए। उन्होंने 75,000 लाभार्थियों को डिजिटल ऋण स्वीकृति पत्र भी जारी किए। कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री द्वारा पीएम विश्वकर्मा योजना के 18 लाभार्थियों को ऋण चेक वितरित किये गये।

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव