Prabhasakshi NewsRoom: Rahul Gandhi डाल डाल वाली चाल चल रहे हैं, जवाब में PM Modi पात पात वाला पलटवार कर रहे

By नीरज कुमार दुबे | Jul 08, 2023

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी पार्टियां अपने अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर चुकी हैं। खासतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ज्यादा से ज्यादा जनता के बीच पहुँचने की कोशिश कर रहे हैं। देखा जाये तो राहुल गांधी यदि डाल डाल हैं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पात पात हैं। जहां तक दोनों नेताओं के हालिया कार्यक्रमों की बात है तो आपको बता दें कि अभी एक दिन पहले प्रधानमंत्री रायपुर, गोरखपुर और वाराणसी दौरे पर थे तो आज उन्होंने तेलंगाना का दौरा किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यक्रमों के दौरान उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना को करोड़ों रुपए की सौगात दी, आम जनता से मुलाकात की, सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों की प्रतिक्रिया जानी और वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन पर चर्चा कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से उनकी कुशल-क्षेम पूछी और अगले वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत के लिए मंत्र दिया।


वाराणसी के वाजिदपुर में एक जनसभा को सम्बोधित करने के बाद शुक्रवार देर शाम प्रधानमंत्री मोदी ने बनारस रेल इंजन कारखाना (बरेका) के अतिथि गृह में काशी क्षेत्र के भाजपा नेताओं के साथ टिफिन बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में शहर के जनप्रतिनिधि, भाजपा पदाधिकारी, पार्षद और कार्यकर्ताओं सहित करीब 120 लोग शामिल रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। टिफिन बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत के लिए मंत्र दिया। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने पार्षदों को लगातार जनता के बीच में रहकर कार्य करने को कहा। बैठक में भाजपा नेता और कार्यकर्ता अपनी-अपनी टिफिन साथ लेकर आये थे। वहीं प्रधानमंत्री का भोजन बरेका गेस्ट हाउस की रसोई में तैयार किया गया था। इस बैठक में शामिल हुए एक कार्यकर्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री से मिलकर बहुत अच्छा लगा।

इसे भी पढ़ें: विकास एवं विरासत की परंपरा में नयी श्रृंखला जोड़ने काशी आए हैं प्रधानमंत्री

हम आपको याद दिला दें कि अभी पिछले सप्ताह ही प्रधानमंत्री ने भोपाल में भाजपा के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भी जीत का मंत्र दिया था। प्रधानमंत्री इसी सप्ताह दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में भी दिल्ली मेट्रो में छात्रों के साथ बातचीत करते हुए विश्वविद्यालय पहुँचे थे। इसके अलावा, तेलंगाना दौरे के बाद प्रधानमंत्री की आज राजस्थान के बीकानेर में भी चुनावी रैली है।


दूसरी ओर, बात राहुल गांधी की करें तो पिछले सप्ताह वह एक ऑटोमोबाइल दुकान पर बाइक ठीक करना सीख रहे थे और उन्होंने कारीगरों से भी बातचीत की थी। आज वह अचानक हरियाणा के सोनीपत जिले के एक गांव पहुंचे, जहां उन्होंने लोगों से बातचीत की और खेतों में काम कर रहे किसानों के साथ वक्त बिताया। कांग्रेस की हरियाणा इकाई के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि राहुल ने धान की बुआई में भी हिस्सा लिया। राहुल शनिवार तड़के सोनीपत जिले के मदीना गांव पहुंचे थे। सोनीपत में गोहाना से कांग्रेस विधायक जगबीर सिंह मलिक ने कहा, ‘‘यह एक आकस्मिक दौरा था... राहुल जी ने ग्रामीणों और खेतों में काम कर रहे किसानों से बातचीत की। उन्होंने धान की बुआई में हिस्सा लिया और ट्रैक्टर भी चलाया।’’ गांव में मौजूद जगबीर सिंह मलिक ने कहा कि राहुल दिल्ली से संभवत: हिमाचल प्रदेश जा रहे थे। कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट की गई तस्वीरों में राहुल अपनी चिर-परिचित सफेद टी-शर्ट पहने हुए दिखे। वह ग्रामीणों के साथ खेतों में भी गए। हम आपको याद दिला दें कि राहुल गांधी ट्रक चालकों की समस्याओं को सुनने के लिए 23 मई को ट्रक पर सवार होकर दिल्ली से चंडीगढ़ गए थे। उन्होंने रात में ट्रक से सफर किया था। तस्वीरों और वीडियो में सफेद टी-शर्ट पहने राहुल एक ट्रक में चालक के साथ यात्रा करते हुए और एक ढाबे पर ट्रक चालकों से बात करते हुए नजर आए थे।


हम आपको यह भी याद दिला दें कि अभी एक दिन पहले ही गुजरात उच्च न्यायालय ने ‘मोदी उपनाम’ वाली टिप्पणी को लेकर आपराधिक मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की दोषसिद्धि के फैसले पर रोक लगाने का अनुरोध करने संबंधी उनकी याचिका खारिज कर दी थी।

प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना