'पीएम के पास जादुई चिराग, वो जो कहेंगे वो सच हो सकता है', Modi के 400 पार वाले दावे पर फारूक अब्दुल्ला का तंज

By अंकित सिंह | Feb 06, 2024

संसद के निचले सदन में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की "अबकी बार 400 पार" टिप्पणी पर विपक्षी नेताओं की ओर से कई प्रतिक्रियाएं आईं हैं। कुछ ने इसे अहंकार कहा, जबकि अन्य ने चुनावों में अनियमितताओं का संदेह जताया। नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को पीएम मोदी पर कटाक्ष किया और कहा कि "उनके पास एक जादुई दीपक है और वह जो कहते हैं वह सच हो सकता है"। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर अपने जवाब के दौरान प्रधानमंत्री ने सोमवार को लोकसभा में कहा था कि भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में 370 सीटों का आंकड़ा पार कर जाएगी।

 

इसे भी पढ़ें: PM Modi ने नेहरू के भाषण की कुछ पंक्तियों को गलत तरीके से पेश किया : Priyanka Gandhi


एनसी प्रमुख ने कहा, "उनके पास एक जादुई दीपक है, इसलिए वह जो कहते हैं वह सच हो सकता है।" वहीं, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि चुनाव होने से पहले मोदी जी को कैसे पता चल रहा है कि 370 आ जाएगा। वह यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्होंने 370 धारा को हटाया इसलिए 370 सीटें मिलेगी। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि अगर इस तरह के दावे के साथ कोई बात कही जा रही तो जाहिर सी बात है कि अंदर में कोई राज छुपा है। वही राज ईवीएम में भी छुपाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पहले तो हमारे समक्ष असमंजस की स्थिति थी लेकिन अब ऐसा लगता है कि ईवीएम में भी मोदी जी का कोई हाथ चलेगा। 

 

इसे भी पढ़ें: Prajatantra: PM Modi ने BJP के लिए फिक्स किया 370 वाला टारगेट, आखिर कैसे होगा पूरा?


मोदी ने क्या कहा था

मोदी ने आगामी लोकसभा चुनाव के बाद तीसरी बार उनकी सरकार बनने का विश्वास जताते हुए कहा कि देश के मिजाज को देखकर लगता है कि आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 370 सीटें और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 400 से अधिक सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सरकार का तीसरा कार्यकाल भी बहुत दूर नहीं है। ज्यादा से ज्यादा सौ-सवा सौ दिन रह गए हैं। मैं आमतौर पर आंकड़ों के चक्कर में नहीं पड़ता। लेकिन मैं देश का मिजाज देख रहा हूं। वह राजग को 400 सीटें पार कराके रहेगा। देश भाजपा को 370 सीटें अवश्य देगा।’’ इस दौरान प्रधानमंत्री ने जब बोला ‘अबकी बार’ तो भाजपा के सदस्य ‘चार सौ पार’ का नारा लगाते हुए सुने गए। 

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव