अतीक-अशरफ हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट में PIL दाखिल, 24 अप्रैल को होगी सुनवाई

By अभिनय आकाश | Apr 18, 2023

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि उच्चतम न्यायालय 24 अप्रैल को गैंगस्टर-राजनेता अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस हिरासत में हुई हत्या की जांच की मांग वाली एक जनहित याचिका (पीआईएल) पर सुनवाई करेगा। अरुण कुमार मौर्य, लवलेश तिवारी और सनी सिंह नाम के तीन शूटर मीडियाकर्मियों के भेष में आए और पुलिस हिरासत में गैंगस्टर-राजनेता अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को एक अस्पताल से मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा ठीक उसी वक्त ज़िगाना पिस्टल से दोनों को गोली मार दी गई। प्रयागराज में बीते शनिवार की रात घटित पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: मदनी और तौकीर रजा जैसे मौलानाओं को समझना चाहिए कि अतीक-अशरफ के अत्याचारों से अल्पसंख्यक भी बहुत पीड़ित थे

गोली मारने के बाद, हमलावरों को पुलिस ने पकड़ लिया और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। याचिका अधिवक्ता विशाल तिवारी ने दायर की है, जिन्होंने भारत के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ से जल्द सुनवाई की मांग की है। याचिका में यह भी मांग की गई है कि जांच उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में की जानी चाहिए। याचिका में सुप्रीम कोर्ट के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की देखरेख में एक विशेषज्ञ समिति द्वारा 2017 के बाद से उत्तर प्रदेश में हुई 183 मुठभेड़ों की जांच की भी मांग की गई है।

प्रमुख खबरें

मुंबई भारत का सबसे महंगा, इस्लामाबाद दुनिया का सबसे सस्ता शहर, जानें अन्य शहरों का हाल

गंदे से गंदा पंखा भी होगा साफ, बस अजमाएं ये 7 टिप्स

अंतरिक्ष जाने से पहले गैर-जैविक प्रधानमंत्री को मणिपुर जाना चाहिए, PM Modi पर जयराम रमेश का तंज

West Bengal: बाथरूम में गिरकर बेहोश हुए तृणमूल नेता मुकुल रॉय, अस्पताल में कराया गया भर्ती