कचरा गाड़ी में मिलीं पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीरें, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल, सफाईकर्मी बर्खास्त

By रेनू तिवारी | Jul 18, 2022

मथुरा (उत्तर प्रदेश)। मथुरा नगर निगम ने एक सफाई कर्मचारी (स्वच्छता कार्यकर्ता) के अनुबंध को इस लिए रद्द कर दिया, क्योंकि वह एक कचरा गाड़ी में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें ले जा रहा था। इस बाद की जानकारी अधिकारियों की तरफ से दी गयी है। तस्वीरों को ले जाते हुए सोशल मीडिया पर येह वीडियो खूब वायरल हुआ। वीडियो के माध्यम में सोशल मीडिया पर सरकार के विरोधी अपने अपने हिसाब से तंक कसते हुए वीडियो को वायरल कर रहे थे। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे  वीडियो के मुताबिक यह घटना शनिवार को उस वक्त हुई जब राजस्थान के एक यात्री ने मजदूर को सड़क पर रोका और उसकी कूड़ागाड़ी में रखे फोटो के बारे में पूछताछ की। पूछने पर, बॉबी के रूप में पहचाने जाने वाले कार्यकर्ता ने कहा कि वह मथुरा में नगर निगम के पास सुभाष इंटरमीडिएट कॉलेज के पास एक जगह से कचरे में जो कुछ मिला था, उसे ले जा रहा था और प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरों से अनजान था।  मथुरा नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त सत्येंद्र तिवारी ने कहा “हमें मीडिया के माध्यम से पता चला कि बॉबी नामक सफाई कर्मचारी द्वारा हाथ से चलने वाले कचरा वाहन में प्रधान मंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरें ले जाई जा रही थीं। यह कचरा इंटरमीडिएट कॉलेज के पास एक स्थान से उठाया गया था और गलती से पीएम और सीएम की तस्वीरें थीं।

 यह है पूरा मामला

जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें कथित रूप से कूड़ा गाड़ी से ले जाये जाने का वीडियो वायरल होने के बाद नगर निगम के एक सफाईकर्मी को बर्खास्त कर दिया गया है। मथुरा-वृन्दावन नगर निगम के अपर नगर आयुक्त सत्येन्द्र कुमार तिवारी ने रविवार को बताया कि जनरलगंज क्षेत्र में कार्यरत सफाईकर्मी बॉबी द्वारा कूड़ा गाड़ी में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की तस्वीरें ले जाये जाने का वीडियो वायरल हुआ था।

 सफाईकर्मी बर्खास्त

 तिवारी ने बताया कि सफाई कर्मचारी ने कूड़े से उन तस्वीरों को नहीं निकाल कर गलती की है, जिस कारण उसकी सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गईं हैं। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि नगर निगम में संविदा पर कार्यरत सफाईकर्मी बॉबी कूड़ा एकत्र कर रहा था। इस बीच किसी ने साफ़ सफाई करने के दौरान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीर कूड़े में डाल दीं, जिन्हें देख कुछ लोगों ने आपत्ति करते हुए बॉबी से वाद-विवाद शुरु कर दिया।

इस पर दोनों पक्षों में झगड़ा होने लगा। तभी कुछ लोगों ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर बॉबी से कहकर तत्काल उन तस्वीरों को कूड़े की ट्रॉली से हटवा दिया लेकिन तब तक किसी ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया जो वायरल हो गया। दूसरी ओर, बॉबी का कहना है कि उसने तो अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए कूड़ा इकट्ठा कर ट्रॉली में डाला था। कूड़े के साथ प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरें भी आ गईं तो इसमें उसकी क्या गलती है।

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव