तमिलनाडु के राज्यपाल के घर पर फेंका गया पेट्रोल बम, बीजेपी ने डीएमके सरकार पर लगाया आरोप

By अभिनय आकाश | Oct 25, 2023

तमिलनाडु राज्य के राज्यपाल आरएन रवि का आधिकारिक निवास राजभवनके गेट पर पेट्रोल बम फेंकने के आरोप में बुधवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। घटना दोपहर करीब 2:45 बजे हुई, जब कारुका विनोथ नाम के व्यक्ति ने राजभवन के मुख्य द्वार पर पेट्रोल से भरे दो कंटेनर फेंके। पुलिस के अनुसार, विनोथ ने सैदापेट कोर्ट के परिसर में खड़ी मोटरसाइकिलों से पेट्रोल चुराया था, जिसके बाद वह राजभवन की ओर चला गया जहां उसने दो बोतलों में पेट्रोल डाला, उनमें आग लगा दी और मुख्य द्वार पर फेंक दिया। बीजेपी की तरफ से डीएमके सरकार पर सवाल उठाए गए। 

इसे भी पढ़ें: तमिलनाडु की एक्ट्रेस Gautami Tadimalla ने BJP का छोड़ा दामन, कहा- 'मुझे धोखा देने वाले की मदद कर रहे पार्टी नेता'

बता दें कि डीएमके और राज्यपाल के बीच इन दिनों जुबानी जंग जारी है। तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के प्रवक्ता टीकेएस एलंगोवन ने राज्य में स्वतंत्रता सेनानियों के साथ व्यवहार पर उनकी हालिया टिप्पणियों के लिए राज्यपाल आरएन रवि की आलोचना की। राज्यपाल रवि ने त्रिची में यूपीएससी अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए इतिहास को मिटाने और तमिलनाडु के स्वतंत्रता सेनानियों को जाति के नेताओं के अधीन किए जाने पर चिंता व्यक्त की। 

इसे भी पढ़ें: राजभवन से बाहर निकलकर देखें...राज्यपाल रवि की 'स्वतंत्रता सेनानियों' वाली टिप्पणी पर DMK ने कहा

उन्होंने आर्य-द्रविड़ सिद्धांत पर भी प्रकाश डाला। एलंगोवन ने राज्यपाल रवि से राजभवन से बाहर निकलने और पड़ोसी इमारतों का निरीक्षण करने का आग्रह किया, जिनका निर्माण द्रमुक सरकार द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में किया गया था। 

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...