इन तारीखों में जन्मे लोग होते हैं आकर्षक और रोमांटिक, जानें मूलांक के अनुसार अपना व्यक्तित्व

By दिव्यांशी भदौरिया | Jun 19, 2024

अंक ज्योतिष में मूलांक या जीवन पथ अंक के आधार पर किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व का पता लगाया जा सकता है। न्यूज 18 के इंटरव्यू में, एक ज्योतिषी ने कुछ खास जन्मतिथि वाले लोगों के बारे में बात बताई, जो रोमांटिक दृष्टिकोण वाले होते हैं।

ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों का मूलांक 6 होता है, यानी- जिनका जन्म 6, 15 और 24 तारीख को होता है, उन्हें जीवन में कई बार प्यार होता है। इस मूलांक वाले लोग काफी आकर्षक और रोमांटिक होते हैं और यह जीवन में पैसा खर्च करते समय ज्यादा सोच-विचार नहीं करते हैं और इस मामले में हमेशा एक कदम आगे रहते हैं। इस चारित्रिक विशेषता के अलावा, वे किसी के प्रति अपने प्यार का इजहार करने से डरते नहीं हैं। वे बेहद रोमांटिक होते हैं और आसानी से किसी को भी प्रपोज कर देते हैं।

 मूलांक 6 वाले लोग बेहद रोमांटिक होते हैं

ज्योतिषी ने कहा कि मूलांक 6 वाले लोगों का प्रेम जीवन कई बदलावों से गुजरता है लेकिन वे इन विकासों तक सीमित नहीं रहते हैं। इसके बजाय, वे इन बदलावों से जुड़ी हर बात को आसानी से भूल जाते हैं और रोमांटिक रिश्तों में अपनी यात्रा नए सिरे से शुरू करते हैं।

लग्जरी चीजें खरीदने के शौकीन

6, 15 और 24 तारीख को जन्मे व्यक्ति लग्जरी चीजें खरीदने में भी गहरी रुचि दिखाते हैं और सौंदर्य उत्पाद खरीदने के लिए भी भारी मात्रा में पैसा खर्च करना पसंद करते हैं। उन्हें परफ्यूम और अच्छे हेयर स्टाइल बनाए रखने में गहरी रुचि हो जाती है। मूलांक 6 वाले लोग पैसा खर्च करते समय खुद पर रोक लगाना भी पसंद नहीं करते। इन्हें यात्रा करना बहुत पसंद है और ये स्वभाव से काफी घमंडी होते हैं।

अंकज्योतिष यह विश्वास है कि अंक (और अक्षर) जीवित हैं और अपनी ऊर्जा और अद्वितीय विशेषताओं के साथ सक्रिय हैं। यह अध्ययन इस बारे में भी बहुत कुछ बता सकता है कि कैसे कुछ खास तारीखों पर जन्मे लोग अपने पार्टनर की तुलना में अधिक प्रयास करते हैं। उदाहरण के लिए- यदि किसी का अंकज्योतिष अंक 6 है, तो यह पालन-पोषण और करुणा का प्रतिनिधित्व करता है। ये व्यक्ति अपने जीवनसाथी की देखभाल करने और सामंजस्यपूर्ण संबंध बनाए रखने पर महत्वपूर्ण जोर देते हैं। वे अतिरिक्त मील तक जाने के लिए अत्यधिक प्रयास करते हैं, चाहे सेवा के माध्यम से या भावनात्मक समर्थन प्रदान करके। यह जुड़ाव और प्रशंसा की गहरी भावना को बढ़ावा देता है।

अगर हम अंक ज्योतिष अंक 8 से जुड़े लोगों की बात करें तो ये लोग भौतिक और आर्थिक समृद्धि से जुड़े होते हैं। वे रिश्तों में प्रदाता की भूमिका निभाते हैं।

प्रमुख खबरें

नए आपराधिक कानूनों ने पुराने व जटिल ब्रिटिश युग के कानूनों का स्थान लिया है: Dhami

राज्य में नेतृत्व परिवर्तन के मुद्दे पर पार्टी आलाकमान के फैसले का पालन करूंगा : Siddaramaiah

नागपुर में दीक्षाभूमि स्मारक पर भूमिगत पार्किंग निर्माण के खिलाफ प्रदर्शन के बाद काम रोका गया : Fadnavis

Nepal : देउबा-ओली की वार्ता के बीच अनिश्चितता का सामना कर रही प्रचंड नीत सरकार