Paris Paralympics 2024: शीतल देवी महज 1 पॉइंट से चूकीं, भारतीय फैंस का टूटा दिल

By Kusum | Aug 31, 2024

पेरिस पैरालंपिक 2024 में तीसरे दिन जहां पैरा शूटिंग में रुबिना फ्रांसिस ने भारत को पांचवां मेडल दिलाया। वहीं विमेंस आर्चरी स्टार शीतल देवी महज 1 पॉइंट्स से चीली की एथलीट मारियाना जुनिगा से हार गईं। शीतल के नॉकआउट होने के बाद भारतीय फैंस का दिल टूट गया है। 


पेरिस पैरालंपिक 2024 में तीसरे दिन जहां पैरा शूटिंग में रुबिना फ्रांसिस ने भारत को पांचवां मेडल दिलाया। वहीं विमेंस आर्चरी स्टार शीतल देवी महज 1 पॉइंट्स से चीली की एथलीट मारियाना जुनिगा से हार गईं। शीतल के नॉकआउट होने के बाद भारतीय फैंस का दिल टूट गया है। हालांकि, दूसरी तरफ विमेंस आर्चरी में ही भारत की सरिता ने क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली है।


जहां चिली की मारियाना जुनिगा ने 138 का स्कोर किया वहीं शीतल ने 137 का स्कोर किया। हालंकि, शीतल ने पहला सेट 29-28 से जीता, उसके बाद दूसरे सेट में उन्हें 27-16 से हारना पड़ा। जबकि तीसरे सेट शीतल और  जुनिगा ने 27-27 के स्कोर से बराबर पर खत्म किया।


इसके बाद 17 वर्षीय शीतल ने चौथा सेट भी 29-29 की बराबरी पर खत्म किया। लेकिन वह पांचवां सेट बचाने में नाकामयाब रहीं। 


सरिता भी हारीं

महिला व्यक्गित तीरंदाजी कंपाउंड का क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जहां सरिता ने इटली की सार्टी एलेओनोरा को 141-135 के स्कोर से हराया। और क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी। जिसके बाद सरिता क्वार्टर फाइनल मुकाबला तुर्किए की ओजनूर क्योर से हार गईं। सरिता तुर्किये की आर्चर से 145-140 के स्कोर से हार गईं।


प्रमुख खबरें

IND vs BAN: भारतीय टीम ने अभ्यास के लिए पंजाब के लंबे कद के तेज गेंदबाज गुरनूर बराड़ को बुलाया

प्रधानमंत्री को वंशवाद के बजाय जम्मू-कश्मीर में बिगड़ती सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए : Omar

Kolkata Blast Update: बम धमाके से दहल उठा बंगाल, उड़ गया हाथ, प्रदेश बीजेपी चीफ ने अमित शाह को लिखा पत्र

Himanta ने उल्फा (आई) प्रमुख को युवाओं का भविष्य खतरे में डालने वाली गतिविधियों से बचने को कहा